रिद्धिमान साहा की ‘सुनते’ तो शायद बच जाते विराट कोहली

हैदराबाद

विराट कोहली ने शुक्रवार को हैदराबाद में बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक जमाया। यह विराट कोहली के टेस्ट करियर का चौथा दोहरा शतक था। कोहली ने लगातार चार टेस्ट सीरीज में दोहरा शतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं। कोहली इस पारी में 204 रन बनाकर आउट हुए। उन्हें तैजुल इस्लाम ने आउट किया। पर रीप्ले देखने पर लग रहा था कि कोहली अगर अपने साथी बल्लेबाज रिद्धिमान साहा की बात सुन लेते तो अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ता।

पढ़ें: डबल सेंचुरी का ‘चौका’ लगाकर कोहली ने रचा इतिहास

126 वें ओवर की पहली गेंद। तैजुल इस्लाम विराट कोहली को। कोहली एलबीडब्ल्यू। गेंद पहले उनके पैड पर लगी। अंपायर ने उन्हें आउट देने में देर नहीं की। एक बार लगा कि कोहली शायद रिव्यू लेंगे पर उन्होंने ऐसा नहीं किया। साहा ने उनसे पूछा भी कि क्या वह रिव्यू लेंगे लेकिन कोहली ने बाहर जाने का फैसला किया।

पढ़ें: विराट कोहली ने तोड़ा वीरेंदर सहवाग का 13 साल पुराना रेकॉर्ड

कोहली जब 204 रन बनाकर जा रहे थे जब हैदराबाद का पूरा मैदान ताली बजाकर उनका अभिवादन कर रहा था। कोहली इस स्लाइडर पर चूके। वह कटर करने गए लेकिन गेंद पहले उनके पैड से टकराई। अंपायर ने फौरन उन्हें आउट दे दिया। लेकिन रिव्यू में देखने पर लग रहा था कि गेंद जब कोहली के पैड से टकराई उस समय उनका पैड ऑफ स्टंप के बाहर था। नियमानुसार ऐसे में उन्हें आउट नहीं दिया जा सकता। साहा ने कोहली से पूछा भी लेकिन कोहली अंपायर के फैसले से सहमत नजर आ रहे थे।

पढ़ें: भारत के लिए यादगार था गुरुवार का दिन

इससे पहले कोहली जब 180 रन बनाकर बल्लेबाजी कर रहे थे तब भी उन्हें LBW दिया गया था। मेहदी हसन की गेंद उनके पैड से टकराई थी। अंपायर ने उन्हें आउट दिया गया था लेकिन कोहली ने इस फैसले को चुनौती दी थी। रीप्ले में साफ हो गया था कि गेंद लेग स्टंप से बाहर जा रही थी। इसके बाद कोहली ने टेस्ट क्रिकेट में अपना चौथा दोहरा शतक पूरा किया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

क्रिकेट समाचार, India vs England Cricket News in Hindi, Latest Cricket News – Navbharat Times