राहुल कह सकते हैं, लाल मिर्च सीधे क्यों नहीं पैदा होतीः मुरली मनोहर जोशी

कानपुर
बीजेपी के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी के दलाली वाले बयान पर तीखा कॉमेंट किया है। उन्होंने कहा, ‘राहुल कुछ भी कह सकते हैं। वह यह भी कह सकते हैं कि सीधे लाल मिर्च क्यों नहीं पैदा की जाती, हरी मिर्च क्यों पैदा की जाती है। उनका प्रश्न घातक है और ऐसे सवाल उठाना देश का दुर्भाग्य है। इससे सेना का मनोबल गिरता है।

कानपुर में शुक्रवार को सर्किट हाउस में प्रेस कॉन्फ्रेंस में जोशी ने कहा, ‘जो भी अच्छा काम करेगा, उसे क्रेडिट मिलेगा। इंदिरा गांधी और लाल बहादुर शास्त्री ने भी अच्छे काम किए और उन्हें श्रेय मिला। 1962 के चीन युद्ध में पंडित नेहरू ऐसा नहीं कर पाए तो लोगों ने कोई तोहमत नहीं लगाई। इसके बावजूद लोगों ने पूरा समर्थन दिया।

उन्होंने कहा कि जनता ने हवाई जहाजों के लिए चंदा इकट्ठा किया था। इस भावना में दरार डालना देश और ऐसा करने वालों के हित में भी नहीं है। जो कुछ हुआ है, वह सर्वदलीय बैठक के बाद हुआ है। पूरे देश में जनमत संग्रह कराया जाए। शायद ही कोई ऐसा शख्स मिलेगा, जो सेना के कामों पर उंगली उठाए। यह शुभ लक्षण है। अब तो पाकिस्तान के अधिकारी भी सर्जिकल स्ट्राइक को स्वीकार कर रहे हैं। सिर्फ भारत में ही ऐसे सवाल उठाए जाते हैं, लेकिन हमारी सेना जो कहती है, वह करती है। समय आने पर सबूत मिलेंगे। पाकिस्तान की बात मानने को कोई तैयार नहीं है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार