राष्ट्रपति चुनाव में हार के बाद हिलरी का ट्रंप पर बड़ा हमला, नीतियों पर साधा निशाना

वॉशिंगटन
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव 2016 में डेमोक्रैट पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की दावेदार हिलरी क्लिंटन ने चुनाव हारने के बाद पहली बार बड़ा राजनीतिक बयान दिया है। उन्होंने डॉनल्ड ट्रंप प्रशासन की महिलाओं, नस्ल और स्वास्थ्य को लेकर नीतियों की आलोचना की। हिलरी ने महिलाओं और स्वास्थ्य संबंधी नीतियों पर भी टिप्पणी की।

सीएनएन ने हिलरी के हवाले से बताया, वाइट हाउस के अलावा कोई ऐसा स्थान है जहां मैं आपके साथ हो सकती हैं, तो वह यह स्थान है। हिलरी ने प्रफेशनल बिजनस वुमन ऑफ कैलिफॉर्निया द्वारा आयोजित सालाना कार्यक्रम में अपने संबोधन में कहा, ‘यकीनन, मुझे चुनाव में इस तरह के नतीजों की उम्मीद नहीं थी लेकिन जरूरी चीजों के बारे में बोलती रहूंगी।’ गौरतलब है कि देश मे 8 नवंबर को हुए राष्ट्रपति चुनाव में हार के बाद से हिलरी सार्वजनिक कार्यक्रमों में भी कम ही नजर आईं और उन्होंने कम ही बयान दिए।

सीएनएन के मुताबिक, हिलरी ने ओबामा प्रशासन में शुरू किए गए अफोर्डबल केयर ऐक्ट के स्थान पर नए बिल को विनाशकारी बताया। ‘ओबामाकेयर’ के नाम से भी लोकप्रिय अफोर्डबल केयर ऐक्ट के स्थान पर ट्रंप नया बिल पेश करने का प्रयास कर रहे हैं। इस कार्यक्रम में हिलरी ने कहा, ‘महिलाओं एवं लड़कियों के अधिकारों और अवसरों को बढ़ाना 21वीं सदी की सबसे बड़ी जिम्मेदारी है।’ हिलरी ने मंगलवार को दो अश्वेत महिलाओं पर हुए नस्ली हमलों पर भी बयान दिया। उन्होंने कहा, ‘अश्वेत महिलाएं कई वर्षों से इस तरह के दुर्व्यवहार को सह रही हैं।’ सीएनएन के मुताबिक, हिलरी ने दर्शकों को नया मंत्र भी दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें