राष्ट्रपति के कार्यक्रम से ICICI बैंक की चीफ चंदा कोचर ने किया खुद को अलग

नई दिल्ली
वीडियोकॉन कंपनी को आईसीआईसीआई बैंक द्वारा दिए गए लोन को लेकर सवालों में घिरीं बैंक की सीईओ चंदा कोचर ने अपना नाम FICCI लेडीज ऑर्गेनाइजेशन (FLO) के सालाना कार्यक्रम से अलग कर लिया है। यह कार्यक्रम इसी सप्ताह होना है और इसमें राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद कोचर को सम्मानित करने वाले थे।

5 अप्रैल को कोचर को कार्यक्रम में गेस्ट ऑफ ऑनर के रूप में शामिल होना था और पिछले महीने इस बारे में जो सूचना भेजी गई थी उसमें कोचर का नाम था। हालांकि, आज जो संशोधित सूचना भेजी गई है उसमें उनका नाम नहीं है।

FLO की एग्जिक्युटिव डायरेक्टर रश्मि सरिता ने पीटीआई से कहा, ‘वह गेस्ट ऑफ ऑनर थीं, लेकिन अब वह कार्यक्रम में नहीं आ रही हैं।’ हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि कोचर का नाम क्यों हटाया गया है। सरिता कहा, ‘हां, उन्हें सम्मानित किया जाना था और वह गेस्ट ऑफ ऑनर भी थीं।’

FLO इंडस्ट्री असोसिएशन, फेडरेशन ऑफ इंडियन चैंबर्स ऑफ कॉमर्स ऐंड इंडस्ट्री का विमिन बिजनस विंग है।

गौरतलब है कि सीबीआई ने 2012 में आईसीआईसीआई बैंक द्वारा वीडियोकॉन कंपनी को दिए गए 3,250 करोड़ रुपये के लोन मामले में प्रारंभिक जांच शुरू की है और इसमें चंदा कोचर के पति दीपक कोचर की भूमिका की भी जांच की जा रही है।

रिपोर्ट्स में कहा गया है कि वीडियोकॉन के चेयरमैन वेणुगोपाल धूत ने आईसीआईसीआई सहित कई बैंकों से लोन मिलने के बाद दीपक कोचर की कंपनी न्यूपावर रीन्यूएबल्स में 64 करोड़ रुपये का निवेश किया था। हालांकि आईसीआईसीआई बैंक ने इसमें किसी तरह की गड़बड़ी से इनकार किया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times