राफेल नडाल और रोजर फेडरर शंघाई मास्टर्स के सेमीफाइनल में

शंघाई
स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल और स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर ने शंघाई मास्टर्स टेनिस टूर्नमेंट के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। नडाल ने पुरुष एकल वर्ग के क्वॉर्टर फाइनल में ग्रिगोर दिमित्रोव को मात देते हुए अंतिम- 4 में जगह बनाई। फेडरर ने फ्रांस के रिचार्ड गासक्वेट को मात दी। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, स्पेनिश खिलाड़ी नडाल ने दिमित्रोव को दो घंटे 35 मिनट तक चले मुकाबले में 6-4, 6-7 (4-7), 6-4 से मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई। यह उनकी लगातार 15वीं जीत है।

नडाल ने अपने करियर में अब तक शंघाई मास्टर्स का खिताब नहीं जीता है। सेमीफाइनल में उनका सामना मारिन सिलिक से होगा। इसके अलावा, ब्रिटेन के खिलाड़ी जेमी मरे और ब्राजील के खिलाड़ी ब्रूनो सोआरेस की जोड़ी ने पुरुष युगल वर्ग के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। उन्होंने रावेन क्लासेन और राजीव राम की जोड़ी को क्वॉर्टर फाइनल में 6-1, 7-6 (8-6) से मात दी।
मैच के बाद नडाल ने कहा, ‘यह काफी मुश्किल मैच था। हम दोनों ने उच्च स्तर का खेल खेला। कोर्ट की स्थिति आज पिछले दो मैचों से अलग थी।’ वहीं विश्व की दूसरी वरीयता प्राप्त फेडरर ने इस सप्ताह लगातार सेटों में अपनी तीसरी जीत दर्ज की। उन्हें फ्रांस के खिलाड़ी को 7-5, 6-4 से मात देते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया। सेमीफाइनल में उनका सामना जुआन मार्टिर डेल पोट्रो से होगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Tennis News in Hindi, टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Latest Tennis Updates