राइडरशिप नहीं बता रही है मेट्रो : सिसोदिया

नई दिल्ली
डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली मेट्रो किराया बढ़ाने के बाद यात्रियों की संख्या की जानकारी नहीं दे रही है। उन्होंने कहा कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ है कि मेट्रो राइडरशिप न बताए। मंत्री गोपाल राय ने कहा कि जब ऑड-ईवन हो रहा था तो मेट्रो रोजाना अपने राइडरशिप का आंकड़ा शेयर करती थी। मीडिया को बताती थी, लेकिन आज क्या हो गया है कि मीडिया को राइडरिशप का आंकड़ा नहीं दिया जा रहा है।

जानकारों का कहना है कि मेट्रो की राइडरशिप गिरी है। पहली बार जब मई में किराया बढ़ाया गया था तब जून में रोजाना डेढ़ लाख पैसेंजरों की कमी आई थी। इस बार भी ऐसा ही लग रहा है। मेट्रो सूत्रों का कहना है कि इस बार पिछली बार से ज्यादा लोगों की कमी लग रही है। सूत्र बताते हैं कि मेट्रो भी यह मान कर चल रही है कि पैसेंजरों की संख्या में कमी आई है। अगले कुछ दिनों में कुछ और कमी हो सकती है। हालांकि, मेट्रो को यह उम्मीद है दिवाली की खरीददारी के लिए लोग निकलेंगे और मेट्रो में पैसेंजरों की संख्या फिर नॉर्मल हो जाएगी।

मनीष सिसोदिया ने कहा कि अब तक जो रिपोर्ट आ रही है उसके अनुसार किराया बढ़ने के बाद डीटीसी के यात्रियों की संख्या 65,000 तक बढ़ चुकी है। मेट्रो में किराया बढ़ने के बाद से बसों में पैसेंजरों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सिसोदिया ने कहा कि डीएमआरसी को किराया बढ़ने के बाद यात्रियों का विवरण देने में क्या परेशानी है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi