योगी के स्वागत में भगवा रंग से सराबोर हुआ बरसाना

मथुरा
लठमार होली खेलने मथुरा आ रहे उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन को लेकर बरसाना को भगवा रंग में रंगा जा रहा है। सीएम योगी के सभा स्थल के आस-पास के क्षेत्र और रंगीली गली के साथ जिन रास्तों से होकर योगी गुजरेंगे उन्हें भगवा रंग से रंग दिया गया है। यही नहीं, सभा स्थल से जिन स्थानों तक नजर जा रही है, उन्हें भी भगवा रंग से रंग दिया गया है। बता दें कि यह पहला मौका है जब होली में मथुरा की गलियों की रंगाई-पुताई चल रही है।

सीएम योगी के आगमन को लेकर प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। प्रशासन की ओर से नंदगांव से बरसाना होली खेलने आने वाले सभी होरियारों के पास बनाने शुरू कर दिए गए हैं। इससे पहले लोग बिना किसी पास के बरसाना आकर लठमार होली खेलते थे। होली खेलने आने वाले लोगों से उनके पहचान पत्र के साथ फोटो भी लिए जा रहे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि करीब 1 हजार लोगों के पास बनाए जाएंगे।

सांसद हेमा मालिनी भी करेंगी कार्यक्रम में शिरकत
मथुरा स्थित वेटनरी कॉलेज में होली महोत्सव में सांसद हेमा मालिनी का कार्यक्रम भी होगा, जिसका शुभारंभ सीएम योगी आदित्यनाथ करेंगे। इस कार्यक्रम में सीएम करीब 2 घंटे तक रहेंगे। गुरुवार को मीडिया से बातचीत में सांसद हेमा मालिनी ने बताया कि प्राकृतिक माहौल के बीच यमुना के किनारे लाइट ऐंड साउंड शो का कार्यक्रम करने की इच्छा थी लेकिन कुछ लोगों ने एनजीटी में शिकायत कर दी कि हम यमुना को प्रदूषित कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम तो यमुना को स्वच्छ बनाने के लिए प्रयासरत हैं और विरोध करने वालों से भी गुजारिश करते हैं कि वे भी सहयोग करें।

एनजीटी में शिकायत करने वालों से हेमा नाराज
हेमा मालिनी ने कहा कि 2 साल पहले वृंदावन में मथुरा महोत्सव का कार्यक्रम किया था, जिसमें बॉलिवुड की कई हस्तियों ने शिरकत की थी और कार्यक्रम सफल रहा था। इस तरह के कार्यक्रमों से मथुरा की शान बढ़ती है। कार्यक्रम स्थल बदले जाने पर अफसोस जाहिर करते हुए हेमा ने कहा कि जिन लोगों ने विरोध किया उन्हें पता चलेगा कि उनके ऐसा करने से पर्यटन को कितना नुकसान पहुंचा है। हेमा ने कहा कि अगर मैं चाहूं तो एनजीटी से परमिशन लेकर यमुना किनारे ही कार्यक्रम कर सकती हूं लेकिन इतना समय नहीं है इसलिए वेटनरी कॉलेज में कार्यक्रम किया जा रहा है।

लठमार होली से पहले लड्डू होली का आयोजन
लठमार होली से एक दिन पहले शुक्रवार को बरसाना के श्रीजी मंदिर में लड्डू होली खेली जाएगी। इस बार 20 क्विंटल लड्डुओं की बौछार श्रद्धालुओं पर की जाएगी। मान्यता है कि द्वापर में श्रीराधारानी ने बरसाना से कान्हा को होली खेलने का निमंत्रण नन्दगांव भिजवाया था। होली खेलने का निमंत्रण स्वीकार करने की खुशी में लठमार होली से एक दिन पहले बरसाना के श्रीजी मंदिर में गोस्वामी समाज के लोग लड्डूमार होली मनाते हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर