ये हैं सेलर्स के पसंदीदा 3 ऑनलाइन प्लैटफॉर्म्स

मुंबई

एक रिपोर्ट के अनुसार एमेजॉन के बाद फ्लिपकार्ट और स्नैपडील ई-कॉमर्स वेबसाइट में सबसे पसंदीदा मंच हैं जिन्हें विक्रेता सबसे अधिक पसंद करते हैं। नीलसन के जनवरी से मार्च की तिमाही में किए गए सर्वे में यह निष्कर्ष निकाला गया। इस सर्वे में 1,184 ऑनलाइन विक्रेताओं को शामिल किया गया।

रिपोर्ट में कहा गया है कि 39 प्रतिशत ऑनलाइन विक्रेता दो या इससे अधिक ई-कॉमर्स वेबसाईट तलाशते हैं ताकि अपने प्रॉडक्ट बेच सकें और कारोबार बढ़ा सकें। रिपोर्ट में कहा गया कि ई-कॉमर्स वेबसाईट के बारे में अच्छी जानकारी सबसे महत्वपूर्ण कारक है जिससे ब्रैंड इक्विटी बढ़ती है। रिपोर्ट की मानें तो एमेजॉन को सबसे अधिक 25 प्रतिशत लोग पसंद करते हैं जबकि फ्लिपकार्ट को 21 प्रतिशत और स्नैपडील को 20 प्रतिशत लोग पसंद करते हैं।

नीलसन इंडिया की कार्यकारी निदेशक डॉली झा ने कहा, ‘ई-कॉमर्स उद्योग दहाई अंक की दर से वृद्धि दर्ज कर रहा है। ग्राहकों की मांग बढ़ रही है और ऑनलाइन विक्रेता खंड तैयार हो रहा है जिससे पोर्टल पर आपूर्ति बढ़ती है।’ झा ने कहा, ‘मांग और आपूर्ति का संतुलन सुनिश्चित करने के लिए देश के ई-कॉमर्स मंचों के लिए आवश्यक है कि वे ऑनलाइन विक्रेताओं के लिए आकर्षक मंच तैयार करने पर ध्यान दें।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business