यूपी में भी पद्मावत का भारी विरोध, वाराणसी में युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास

वाराणसी
संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म पद्मावत का विरोध रिलीज के साथ और तेज हो गया है। उत्तर प्रदेश के वाराणसी में एक युवक ने फिल्म का विरोध करते हुए आत्मदाह का प्रयास किया। हालांकि पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया। इधर प्रदेश के लखनऊ, मेरठ, मुरादाबाद सहित अन्य जिलों में फिल्म के विरोध में प्रदर्शन और बवाल हुआ।

खुद को आग लगाने का किया प्रयास

फिल्म पद्मावत के विरोध में आईपी मॉल के पास पहुंचे एक युवक ने फिल्म पद्मावत का विरोध किया। इस दौरान उसने नारेबाजी की और खुद के ऊपर केरोसीन डाल लिया। युवक ने खुद को आग लगाने का प्रयास किया। इस दौरान पुलिस ने उसे पकड़ लिया। युवक अभी पुलिस की हिरासत में है।

कहा दे देंगे टिकट के रुपये, न देखें फिल्म
पूरे देश में जहां पद्मावत को लेकर विरोध, प्रदर्शन, तोड़फोड़ और बवाल हो रहा है वहीं लखनऊ में गांधीगीरी नजर आई। यहां के नॉवल्टी सिनेमा हॉल के बाहर करणी सेना के सदस्यों ने फिल्म देखने आने वालों को गुलाब का फूल दिया। उन लोगों ने ऐलान किया कि जिन लोगों ने फिल्म की टिकट खरीदी है वे लोग उन्हें टिकट का रुपया वापस करने को तैयार हैं।

सिनेमाघर के मालिक पर हमला
सीतापुर जिले मे भी फिल्म पद्मावत का जमकर विरोध किया। यहां पर एक सिनेमाघर के मालिक पर कुछ लोगों ने हमला किया। जिले के एससीएम सिनेमा के मालिक संजय अग्रवाल उनकी बीएमडब्लू कार से कहां जा रहे थे। इस दौरान खैराबाद के सराय मलुही इलाके के पास लोगों ने उन पर हमला कर दिया। हमलावरों ने धमकी दी कि वह उनके सिनेमाघर में फिल्म का प्रदर्शन न करें। हमले में उनकी कार के शीशे टूट गए। हालांकि संजय अग्रवाल को मामली चोटें आई हैं।

सांसद ने दिया विवादित बयान
फिल्म पद्मावत की रिलीज पर प्रतापगढ़ से बीजेपी के सांसद हरिबंश सिंह ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि अलाउद्दीन खिलजी के सामने क्या रानी पद्मावती डांस करेगीं? खिलजी को हीरो दिखाएंगे तो कोई हिंदुस्तानी कैसे बर्दाश्त करेगा। उन्होंने कहा कि प्रतापगढ़ जिले के किसी भी सिनेमाघर में वह फिल्म नहीं लगने देंगे। हरिबंश सिंह छत्रिय महासभा के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं।


पहले फिल्म देखें फिर विरोध करें

आईपी मुगलसराय में भारी फोर्स तैनात किया गया। यहां पर मूवी हॉल लगभग खाली पड़ा रहा। लोग करणी सेना के डर से फिल्म देखने नहीं पहुंचे। हालांकि यहां फिल्म देखकर बाहर निकले लोगों का दावा है कि फिल्म में कुछ भी विवादित नहीं है। विरोध करने वालों को पहले फिल्म देखनी चाहिए उसके बाद अगर उन्हें कुछ गलत लगता है तो फिल्म का विरोध करें। वहीं अलीगढ़ के किसी भी सिनेमा हॉल में फिल्म का प्रदर्शन नहीं हो सका।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर