यूपीः 8 साल पहले अपनाया इस्लाम, पड़ोसियों को अब लगी भनक, उत्पीड़न का आरोप

बांदा
उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में बबेरू कस्बे के एक हिंदू (ब्राह्मण) परिवार ने आठ साल पहले इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया था। पड़ोसियों को जब उनके धर्म परिवर्तन की जानकारी मिली, तो उनका जीना मुश्किल हो गया है।

बबेरू के उपजिलाधिकारी अरविंद कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मूलरूप से पतवन गांव के घनश्याम शुक्ला ने 2011 में स्वेच्छा से इस्लाम धर्म स्वीकार कर लिया, इसके बाद उनकी पत्नी कालिन्द्री ने 2013 में धर्म परिवर्तन किया।

यह परिवार बबेरू कस्बे में मकान खरीद कर रह रहा है। उपजिलाधिकारी ने बताया कि घनश्याम की शिकायत पर पुलिस बल के साथ रविवार को वह जांच के लिए उनके मोहल्ले पहुंचे थे। धर्म परिवर्तन की जानकारी होने पर अब पड़ोसी घनश्याम का उत्पीड़न कर रहे हैं। परिवार की सुरक्षा के लिए बबेरू पुलिस को सतर्क कर दिया गया है।

घनश्याम ने बताया कि शादी के बाद उनके परिवार (माता-पिता व भाई) ने उन्हें घर से निकाल दिया था। वह मानसिक रूप से बीमार रहने लगे थे। किसी ने उन्हें हरदौली चापे शाह बाबा की मजार जाने की सलाह दी। जब वह मजार पहुंचे तो साक्षात चापे शाह बाबा का दीदार हुआ।

उनके हुक्म पर उन्होंने इस्लाम धर्म कबूल कर लिया। घनश्याम ने बताया धर्म परिवर्तन की सूचना किसी भी पड़ोसी तक को नहीं दी गई थी। 2013 में पत्नी कालिन्द्री ने भी इस्लाम स्वीकार कर लिया। अब पड़ोसियों को धर्म परिवर्तन की जानकारी हो गई है, तो वे उनका उत्पीड़न कर रहे हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर