यूपीः मायावती को सूर्पनखा बताने के मामले में नंदी ने मांगी माफी

इलाहाबाद
उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी को चुनाव आयोग ने नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग ने उन्हें यह नोटिस बीएसपी सुप्रीमो मायावती पर की गई टिप्पणी पर दिया है। नोटिस के बाद मंत्री नंद गोपाल नंदी ने पत्र लिखकर माफी मांगी है। उन्होंने कहा है कि उनका इरादा किसी को अपमानित करना नहीं था।

चुनाव आयोग को भेजे गए पत्र में नंदी ने लिखा है प्रीतमनगर के दुर्गा पूजा पार्क में एक रैली का आयोजन किया गया था। उन्हें पता चला है कि वहां दिए गए उनके भाषण से कुछ लोग आहत हुए हैं।

पढ़ेंः नंदी के बयान से सरकार ने झाड़ा पल्ला, कहा- मर्यादा में रहें

ऐसे में वह यह साफ करना चाहते हैं कि उनका इरादा किसी को दुख पहुंचाना या किसी का अपमान करने का नहीं था। वह सिर्फ उनके मोबाइल व्हाट्सऐप पर आए एक मैसेज को पढ़ रहे थे जो बुरा न मानों होली है के साथ आया था। उन्होंने इस पत्र पर माफी भी मांगी है।

फूलपुर संसदीय सीट पर उपचुनाव 11 मार्च को होना है। नंद गोपाल नंदी 4 मार्च को यहां एक चुनावी रैली की संबोधित करने पहुंचे थे। भाषण के दौरान उन्होंने बीएसपी चीफ मायावती की तुलना रामायण की पात्र सुर्पनखा से की थी। इस रैली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्या भी मौजूद थे।

कुछ गलत नहीं बोला, दलितों की भलाई से मायावती को मतलब नहीं: नंदी

जिला चुनाव अधिकारी और डीएम सुहाष एलवाई ने बताया कि कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल नंदी को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया था। उन्हें इस पत्र का जल्द से जल्द जवाब भेजने को कहा गया था। इस मामले में चुनाव आयोग ने विस्तृत रिपोर्ट मांगी है।

इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ें

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर