याहू करेगा 1,700 की छंटनी, सीईओ की नौकरी भी दांव पर

सैन फ्रांसिस्को
इंटरनेट कंपनी याहू करीब 1,700 कर्मचारी छांटने की तैयारी में है। वह कुछ और बोझ भी हल्का कर सकती है और इस क्रम में देखना है कि मुख्य कार्यकारी मेरिसा मेयर की नौकरी बचती है या नहीं। साथ ही कंपनी अपने 5 ऑफिस भी बंद करेगी। कर्मचारी संख्या में 15 प्रतिशत कटौती के फैसले की घोषणा मंगलवार को की गई। साथ ही देखा जाएगा कि कंपनी मेयर पर जितना समय और साधन जाया कर रही है, वह कितने काम का है।

मेरिसा कंपनी की करीब एक अरब डॉलर की अवांछित सेवाएं बेचना चाहती हैं। उन्होंने अभी इनकी पहचान नहीं की है। मेयर ने यह भी कहा कि याहू का निदेशक मंडल ऐसे रणनीतिक विकल्पों पर विचार करेगा जिसके तहत कंपनी अपना सभी इंटरनेट परिचालन बेच सकती है। उनका यह रुख कुछ शेयरधारकों के आगे झुकने के समान माना जा रहा है।

विश्लेषकों का मानना है कि वेरिजन, एटीऐंडटी और कॉम्कास्ट जैसी कुछ कंपनियां याहू के मुख्य कारोबार में रुचि ले सकती हैं। मेयर ने भरोसा जताया है कि उनकी अपेक्षाकृत छोटी और केंद्रित कंपनी के तौर पर याहू के परिचालन की योजना से हमारा भविष्य नाटकीय तौर पर बेहतर होगा और हमारी प्रतिस्पर्धात्मकता बढ़ेगी और उपयोक्ताओं, विज्ञापनदाताओं एवं भागीदारों में आकर्षण बढ़ेगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business