यादव सिंह को 14 दिन की न्यायिक हिरासत

नोएडा
नोएडा टेंडर घोटाले के मुख्य आरोपी नोएडा प्राधिकरण के पूर्व चीफ इंजिनियर यादव सिंह को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार को लखनऊ कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने यादव सिंह को दोबारा 14 दिनों के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

अब मनी लॉन्डरिंग मामले में ईडी यादव सिंह से 28 फरवरी से दो मार्च तक पूछताछ करेगी। कोर्ट से बाहर निकलते ही यादव सिंह की फोटो खींचने को लेकर हुए बवाल में वकीलों ने यादव सिंह की पिटाई कर दी। पिटाई के दौरान यादव सिंह को बचाने की कोशिश कर रही ईडी टीम पर वकीलों ने हमला किया और सीओ को दौड़ाकर पीटा।

दरअसल, ईडी की टीम न्यायालय में सुनवाई के बाद यादव सिंह को मुंह छिपाकर बाहर ले जा रही थी। इसी दौरान यादव सिंह के साथ ईडी की टीम पर अधिवक्ताओं ने हमला बोल दिया। इसके बाद ईडी के अधिकारी यादव सिंह को वहां से एंबुलेंस में लेकर भागे। हादसे के बाद काफी देर तक मौके पर अफरा-तफरी का माहौल रहा, लेकिन अंत में स्थिति पर काबू पा लिया गया।

इससे पहले नोएडा टेंडर घोटाला के मुख्य आरोपी इंजीनियर यादव सिंह को ईडी की तरफ से दर्ज मामले में सोमवार को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। यादव सिंह अब 14 दिन तक लखनऊ जेल में रहेंगे। ईडी के अधिवक्ता के.पी. सिंह ने बताया कि प्रवर्तन निदेशालय की टीम मंगलवार और एक और दो मार्च को जेल में यादव सिंह से पूछताछ करेगी।

आठ अक्टूबर, 2015 को ईडी ने लखनऊ की विशेष अदालत में यादव सिंह के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग का मामला दर्ज कराया था। सोमवार को यादव सिंह को लखनऊ के ईडी कोर्ट में पेश किया गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News