मोहल्ला क्लिनिक पर फैसला सुरक्षा के उपायों के बाद ही: बैजल

विशेष संवाददाता, नई दिल्ली
एलजी अनिल बैजल ने दिल्ली सरकार की प्राइमरी हेल्थ सर्विस का समर्थन करने का आश्वासन दिया है। एलजी ने कहा कि मोहल्ला क्लिनिक पर फैसला पर्याप्त सुरक्षा उपायों को शामिल करके किया जाएगा, ताकि स्कीम में कोई गड़बड़ी ना हो पाए। गुरुवार को एलजी हाउस में सीएम अरविंद केजरीवाल सहित दिल्ली कैबिनेट और अधिकारियों के साथ मीटिंग की अध्यक्षता करते हुए एलजी ने कहा कि मोहल्ला क्लिनिक स्कीम को लागू करते वक्त इस बात पर पूरी तरह से ध्यान दिया जाए कि स्कीम पारदर्शिता के साथ अपने लक्ष्य की ओर आगे बढ़े। साथ ही यह प्रोग्राम ज्यादा प्रभावी हो सके।

उन्होंने कहा कि हमेशा दिल्लीवासियों के हेल्थ सर्विस सिस्टम को मजबूत बनाने की पहल का उन्होंने समर्थन किया है। एलजी ने बताया कि पद संभालने के कुछ दिनों के बाद ही उन्होंने स्कूलों के लिए तय जमीन पर मोहल्ला क्लिनिक बनाने की मंजूरी दी थी। एलजी हाउस की ओर से जारी की गई विज्ञप्ति में कहा गया है कि मीटिंग में सरकार के हेल्थ सेक्रटरी ने बताया कि मोहल्ला क्लिनिकों को लेकर काफी शिकायतें मिली हैं। जैसे कि मोहल्ला क्लिनिक के लिए जगह का चुनाव करने के लिए कोई पारदर्शी तरीका नहीं होना, जगह का किराया मार्केट के किराये से ज्यादा होना, पार्टी कार्यकर्ताओं का परिसर किराये पर लेना, क्लिनिक की जगह और मौजूदा डिस्पेंसरी का कोई तालमेल नहीं होना, क्लिनिक चलाने के लिए 4 घंटे काफी नहीं होना, मरीजों का कोई सही रेकॉर्ड नहीं होना। इससे डॉक्टरों की पेमेंट का फैसला करने में समस्या आ रही थी।

एलजी की अध्यक्षता में हुई मीटिंग में सीएम अरविन्द केजरीवाल, डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया, हेल्थ मिनिस्टर सत्येन्द्र जैन, मुख्य सचिव, प्रधान वित्त सचिव, सतर्कता सचिव और हेल्थ सचिव सहित कई अधिकारी मौजूद थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi