मोदी सरकार के खिलाफ आप की मशाल रैली

स, नई दिल्ली

जंतर मंतर पर रविवार को मोदी सरकार की दलित विरोधी राजनीति के खिलाफ आम आदमी पार्टी ने मशाल रैली निकाली। इस रैली में कई विधानसभा क्षेत्रों से पार्टी के सदस्य पहुंचे थे।

प्रदर्शनकारियों ने केंद्र सरकार में मंत्री वीके सिंह को बर्खास्त करने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने कहा कि फरीदाबाद में जिस तरह दो बच्चों की जान गई और उसके बाद वीके सिंह असंवेदनशील बयान दिया उसकी जितनी आलोचना की जाए कम है। सोनीपत के गोहाना में 14 साल के लड़की की हत्या का भी कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया। बीजेपी शासित हरियाणा में दलितों की हो रही हत्याओं के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों को रोकने के लिए पुलिस ने बैरिकेडिंग की और काफी संख्या में पुलिस के जवान जंतर मंतर पर मौजूद रहे।

प्रदर्शन में दिल्ली सरकार के मंत्री संदीप कुमार, स्टेट कंवेनर दिलीप पांडे और विधायक सौरभ भारद्वाज मौजूद थे। सोमवार आप का एक डेलिगेशन नैशनल एससी और एसटी कमिशन से मिलेगा और एक फैक्ट रिपोर्ट कमिशन को सौंपेगा। आप ने मांग की है कि सोनीपत में 14 साल के युवक की हुई हत्या की जांच एसआईटी करे। इस हत्या में जो पुलिसवाले आरोपी हैं उनके नाम पर एफआईआर दर्ज हो। इसमें आईपीसी के एससी और एसटी एक्ट के तहत मामला रजिस्टर हो। हरियाणा में दलितों के हालत पर स्टडी की जाए जिससे उनकी सेफ्टी और सिक्युरिटी पर ठोस कदम उठाए जा सकें।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi