मोदी की काशी में महिलाओं को राखी गिफ्ट

वाराणसी

केंद्रीय कैबिनेट मंत्री पियूष गोयल और मनोज सिन्हा ने पीएम मोदी की ओर से रक्षाबंधन के मौके पर वाराणसी में आयोजित एक कार्यक्रम में 51,000 को इंश्योरेंस का तोहफा दिया है। ये महिलाएं सामाजिक तौर पर वंचित वर्ग से ताल्लुक रखती हैं। इनमें अनुसूचित जाति, ओबीसी और मुस्लिम समुदाय की महिलाएं शामिल हैं।

बीजेपी ने रक्षाबंधन के मौके पर देशभर में ‘महिला सुरक्षा कवच’ का आयोजन किया। वारणसी में इसी सिलसिले में आयोजित कार्यक्रम के दौरान जब गोयल और सिन्हा ने 51,000 महिलाओं को बीमा देने की घोषणा की। साथ ही, दोनों मंत्रियों ने जन-धन योजना और सुरक्षा बीमा योजना की तारीफ करते हुए पीएम मोदी की दूरदर्शिता को सराहने में भी कोई कोताही नहीं बरती।

इस कार्यक्रम में अनुसूचित जाति और ओबीसी की महिलाएं अच्छी-खासी तादाद में मौजूद थीं, लेकिन कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण वहां मौजूद मुस्लिम महिलाएं थीं। कई मुस्लिम महिलाओं ने पीएम को राखी भी भेजी।

बीजेपी ने 18 अगस्त को ही रक्षाबंधन के मौके पर पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी से कम-से-कम 51,000 महिलाओं को प्रधानमंत्री सुरक्षा बीमा योजना के तहत इंश्योरेंस भेंट करने की घोषणा की थी। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीयूष गोयल ने कहा, ‘बीजेपी राखी के इस त्यौहार को महिला सुरक्षा कवच दिन के तौर पर मना रही है। यह अभियान आगामी 15 सितंबर तक जारी रहेगा।’

बीजेपी के जिला अध्यक्ष नागेंद्र रघुवंशी ने कहा कि पार्टी के 50 से भी अधिक कार्यकर्ता अलग-अलग डिविजनल यूनिट में पार्टी के आला कमान द्वारा तय किए गए लक्ष्य को हासिल करने के लिए काम करेंगे। कार्यकर्ता हर यूनिट में प्रधानमंत्री बीमा सुरक्षा योजना के कम-से-कम 100 फॉर्म भरवाने का लक्ष्य पूरा करने की कोशिश करेंगे। इस कार्यक्रम के लिए जिन महिलाओं को चिन्हित किया गया है उनका पूरा ब्यौरा लेकर उन्हें इंश्योरेंस देने की कवायद पूरी की जाएगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times