मॉल्स और पॉश मार्केट्स में होगा ब्लैकमनी स्कीम का प्रचार

नयी दिल्ली, 23 जून :भाषा: कंेद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड :सीबीडीटी: ने आयकर विभाग से कालेधन का खुलासा करने की मौजूदा एकबारगी योजना का प्रचार करने को कहा है। आयकर विभाग से कहा गया है कि वह इस अनुपालन खिड़की का विग्यापन पॉश बाजारांे, क्लबों व शोरूम में करे। साथ ही यह भी सुनिश्चित किया जाए कि जो लोग काले धन की घोषणा कर रहे हैं उनके नाम गोपनीय रहें।

आय घोषणा योजना :आईडीएस: को सफल बनाने के लिए बोर्ड ने कुछ नए दिशानिर्देश तैयार किए हैं। कर अधिकारियों से कहा गया है कि वे इन दिशानिर्देशों के हिसाब से काम करें।

दिशानिर्देश में कहा गया है कि आयकर विभाग देशभर मंे उन स्थानांे पर इस योजना के बारे में जानकारी दे जहां इस तरह के लोग आते हैं, जिनके पास कालाधन हो सकता है। इनमंे क्लब हाउस, पॉश बाजार तथा महंगे उत्पादांे के शोरूम शामिल हैं।

इस तरह का प्रचार संदेश और पोस्टर स्थानीय मेलांे, फेट तथा सामाजिक एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमांे मंे भी लगाने का निर्देश दिया गया है।

सीबीडीटी ने कहा है कि उन लोगांे का नाम पूरी तरह गोपनीय रखा जाए, तो इस योजना के तहत कालेधन की घोषणा करना चाहते हैं। उन्हंे अपनी घोषणा बाधारहित माहौल मंे करने की सुविधा मिलनी चाहिए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business