मैक्स विवादः मनोज तिवारी ने केजरीवाल से पूछे 5 सवाल

नई दिल्ली
शालीमार बाग के मैक्स हॉस्पिटल का लाइसेंस रद्द किए जाने के दिल्ली सरकार के फैसले पर राजनीति गरमा गई है। बीजेपी और आप के बीच आरोप प्रत्यारोपों का दौर शुरू हो गया है। इसी क्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के आरोपों पर बीजेपी की दिल्ली इकाई के चीफ मनोज तिवारी ने उनसे सवाल पूछे हैं। बता दें कि केजरीवाल ने कहा था कि बीजेपी के नेता अपना जमीर बेचकर मैक्स हॉस्पिटल को सपॉर्ट कर रहे हैं और कह रहे हैं कि अस्पताल का लाइसेंस कैंसल नहीं करना चाहिए था।

मनोज तिवारी एक ट्वीट में पूछा, ‘अरविंद केजरीवाल जी, आपने किस आधार पर मेरे जमीर पर आरोप लगाए हैं? मैंने कब कहा कि आप हॉस्पिटल का लाइसेंस बहाल करें? मैंने केवल मरीजों और बेरोजगार कर्मचारियों के भविष्य के बारे में पूछा था। सरकारी अस्पतालों के हाल के बारे में पूछा और अस्पतालों द्वारा मनमाने बिल वसूलने के खिलाफ पॉलिसी लाने समेत 5 सवाल पूछे हैं। कृपया इनका जवाब दीजिए।’
उन्होंने सीएम से पहला सवाल यह पूछा है कि प्राइवेट अस्पतालों द्वारा मनमाने तरीके से जो बिल वसूले जाते हैं और जो खुली लूट की जाती है, उस पर अंकुश लगाने के लिए दिल्ली सरकार ने क्या पॉलिसी बनाई है? दूसरा सवाल यह था कि हॉस्पिटल का लाइसेंस रद्द करने से वहां काम करने वाले सैकड़ों गरीब कर्मचारी भी बेरोजगार हो गए। उनके लिए सरकार ने क्या विकल्प सोचा है?

तीसरा सवाल था कि अस्पताल में भर्ती जिन सैकड़ों अन्य मरीजों का इलाज चल रहा है, उनके इलाज के लिए सरकार ने क्या विकल्प मुहैया कराया है और इस अस्पताल में ईडब्लूएस कैटिगरी के कितने मरीज भर्ती हैं? आखिरी सवाल यह था कि दिल्ली सरकार अपने अस्पतालों को दुरुस्त करने के लिए क्या कदम उठा रही है और अगर भविष्य में कोई सरकारी अस्पताल इस तरह की लापरवाही करता है, तो क्या उसे भी बंद कर दिया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News