मुहम्मद अली के निधन से सचिन तेंडुलकर के बचपन का सपना अधूरा रह गया

नई दिल्ली
सचिन तेंडुलकर ने अपने क्रिकेट करियर में भले ही कितने रेकॉर्डस बनाए हों, तमाम सफलताएं हासिल की हों, लेकिन उनका एक ऐसा सपना अधूरा रह गया, जो अब कभी पूरा नहीं हो पाएगा। क्रिकेट के शहंशाह सचिन का सपना अपने बचपन के हीरो मोहम्मद अली से मिलने का था। शनिवार को 74 साल की उम्र में महानतम मुक्केबाज मोहम्मद अली के निधन के साथ ही सचिन का यह सपना टूट गया।

दुनिया के लगभग हर मुक्केबाज के प्रेरणास्रोत अली को 2 जून को सांस संबंधी तकलीफ के बाद अमेरिका के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन तीन बार का यह हैवीवेट चैंपयिन मौत से अपनी आखिरी फाइट नहीं जीत पाया। मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंडुलकर ने अपने ट्विटर हैंडल के जरिये इतिहास के सबसे चहेते खिलाड़ियों में से एक मोहम्मद अली को श्रद्धांजलि दी।

सचिन ने ट्वीट में लिखा कि मोहम्मद अली उनके बचपन के हीरो थे। वह हमेशा अली से मिलना चाहते थे, लेकिन अब यह कभी संभव नहीं होगा। मोहम्मद अली ने ट्रेवर बैरबिक के साथ अपने करियर का 61वां मैच खेलने और हारने के बाद 1981 में संन्यास ले लिया था।

बताया जा रहा है कि मोहम्मद अली पिछले 32 साल से पार्किन्सन नाम की बीमारी से जूझ रहे थे। हाल के सालों में उन्हें कई बार अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। मोहम्मद अली ने सिर्फ अपने बॉक्सिंग करियर बल्कि नागरिक अधिकारों की लड़ाई के लिए भी मशहूर थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times