मुकाबला बराबरी का है, बांग्लादेश को हल्के में नहीं ले सकते: विराट कोहली

हैदराबाद
बांग्लादेश के खिलाफ गुरुवार को खेले जाने वाले टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया के कैप्टन विराट कोहली ने कहा है कि वह मेहमान टीम को हल्के में नहीं ले सकते। कोहली ने कहा कि बांग्लादेश से बराबरी का मुकाबला है और उन्होंने अभी-अभी न्यू जीलैंड में अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम इंडिया के कप्तान ने कहा कि हम किसी भी मामले में बांग्लादेशी टीम को हल्के में नहीं ले सकते। गौरतलब है कि न्यू जीलैंड ने बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दोनों ही मैच जीते थे लेकिन बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन भी ठीक-ठाक रहा था।

बांग्लादेश के साथ टेस्ट मैच से एक दिन पहले अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में विराट कोहली ने अपने नायब अजिंक्य रहाणे की जमकर तारीफ की। कोहली ने कहा कि आप रहाणे के दो साल की कड़ी मेहनत को नजरअंदाज नहीं कर सकते। कोहली ने साफ किया कि उप कप्तान अजिंक्य रहाणे के पिछले 2 साल से लगातार प्रदर्शन को करुण नायर का एक तिहरा शतक ढक नहीं सकता। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में रहाणे के लिए अच्छी नहीं थी और उन्हें हाथ में फ्रैक्चर की वजह से बाहर होना पड़ा था। हालांकि अब उन्हें करुण नायर पर तरजीह देते हुए बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में मौका मिलने जा रहा है।

विराट कोहली ने कहा, ‘देखिए, मुझे लगता है कि एक पारी किसी दूसरे खिलाड़ी की 2 साल की कड़ी मेहनत को नहीं ढक सकती। आपको समझने की जरूरत है कि जिंक्स (रहाणे का निकनेम) ने पिछले दो सालों से ज्यादा समय से टीम के लिए क्या किया है। इस फॉर्मैट में उसने करीब 50 की औसत से रन बनाए हैं और टेस्ट फॉर्मैट में वह संभवत: हमारी टीम का सबसे तगड़ा बल्लेबाज है।’ इस तरह कोहली ने उन अटकलों पर विराम लगा दिया कि पांचवें नंबर पर कौन खेलेगा।

हाल ही में तिहरा शतक जड़ने वाले करुण नायर के नाम एक अनचाहा रेकॉर्ड बन सकता है। वह इंग्लैंड के ऐंडी सैंडम के बाद दूसरे ऐसे खिलाड़ी बन सकते हैं जिन्हें उनके तिहरे शतक के ठीक अगले मैच में टीम में जगह नहीं मिली हो। 1925 में सैंडम ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ 325 रनों की पारी खेली थी लेकिन उन्हें अगले मैच में टीम में शामिल नहीं किया गया था। सैंडम उस समय 40 साल के थे और टेस्ट मैचों में उनके प्रदर्शन में कभी निरंतरता नहीं रही थी।

कोहली ने यह भी साफ किया कि चाइनामैन बोलर कुलदीप यादव को अभी टेस्ट कैप के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है क्योंकि भारत के पास टेस्ट में पहले से ही अश्विन, जाडेजा, जयंत यादव और अमित मिश्रा जैसे स्पिनर्स हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

क्रिकेट समाचार, India vs England Cricket News in Hindi, Latest Cricket News – Navbharat Times