मुंबई इंडियंस का तीसरा विकेट गिरा, सूर्यकुमार के बाद ईशान किशन भी पवेलियन लौटे; गौतम ने आउट किया

आईपीएल के 13वें सीजन का 13वां मैच किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) और मुंबई इंडियंस (MI) के बीच अबु धाबी में खेला जा रहा है। पंजाब ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा और कीरोन पोलार्ड क्रीज पर हैं। ईशान किशन 28 रन बनाकर रन आउट हुए। उन्हें कृष्णप्पा गौतम ने आउट किया। मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले रोहित तीसरे खिलाड़ी
मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने आईपीएल में 5000 रन पूरे किए। इस मैच में 2 रन बनाते ही रोहित ने यह कीर्तिमान अपने नाम किया। अब तक केवल दो बल्लेबाज ही आईपीएल में 5000 से ज्यादा रन बना सके हैं। कोहली ने 178 मैचों में 37.68 की औसत से 5426 रन बनाए हैं। रैना के 193 मैचों में 33.34 की औसत से 5368 रन हैं।

पावरप्ले में सबसे ज्यादा विकेट कॉटरेल और शमी ने लिए
आईपीएल के इस सीजन में पावरप्ले के दौरान सबसे ज्यादा विकेट पंजाब के शेल्डन कॉटरेल और मोहम्मद शमी ने लिए। पावरप्ले में कॉटरेल ने अब तक 4 और शमी ने 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

पंजाब में अश्विन की जगह गौतम को मौका
पंजाब में मुरुगन अश्विन की जगह कृष्णप्पा गौतम को टीम में शामिल किया गया है। टीम में ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, जिमी नीशम और शेल्डन कॉटरेल विदेशी खिलाड़ी हैं। वहीं, मुंबई में कोई बदलाव नहीं किया गया है। टीम में क्विंटन डिकॉक, कीरोन पोलार्ड, ट्रेंट बोल्ट और जेम्स पैटिंसन विदेशी खिलाड़ी हैं।

दोनों टीमें
किंग्स इलेवन पंजाब :
केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, ग्लेन मैक्सवेल, निकोलस पूरन, करुण नायर, जिमी नीशम, सरफराज खान, कृष्णप्पा गौतम, मोहम्मद शमी, शेल्डन कॉटरेल और रवि बिश्नोई।
मुंबई इंडियंस : राहित शर्मा (कप्तान), क्विंटन डिकॉक (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, कीरोन पोलार्ड, क्रुणाल पंड्या, जेम्स पैटिंसन, राहुल चाहर, ट्रेंट बोल्ट और जसप्रीत बुमराह।

दोनों टीमों के सबसे महंगे खिलाड़ी
पंजाब में कप्तान लोकेश राहुल 11 करोड़ और ग्लेन मैक्सवेल 10.75 करोड़ रुपए कीमत के साथ सबसे महंगे प्लेयर हैं। वहीं, मुंबई में कप्तान रोहित शर्मा सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन का 15 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में हार्दिक पंड्या का नंबर आता है, उन्हें 11 करोड़ रुपए मिलेंगे।

मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 बार खिताब जीता
आईपीएल इतिहास में मुंबई ने सबसे ज्यादा 4 बार (2019, 2017, 2015, 2013) खिताब जीता है। पिछली बार उसने फाइनल में चेन्नई को एक रन से हराया था। मुंबई ने अब तक पांच बार फाइनल खेला है। वहीं, पंजाब ने अब तक एक बार फाइनल (2014) खेला था। उसे केकेआर ने तीन विकेट से हराया था।

आईपीएल में मुंबई का सक्सेस रेट 57.63%, यह पंजाब से ज्यादा
लीग में मुंबई का सक्सेस रेट पंजाब से ज्यादा है। मुंबई ने आईपीएल में 190 मैच खेले हैं। इनमें से 110 मैच जीते और 80 हारे हैं, यानि लीग में उसका सक्सेस रेट 57.63% है। वहीं, लीग में पंजाब का सक्सेस रेट 46.08% है। पंजाब ने लीग में अब तक 179 मैच खेले, 83 जीते और 96 हारे हैं।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

मुंबई के सूर्यकुमार यादव 10 रन बनाकर रनआउट हुए।

Dainik Bhaskar