मानहानि मामला: जेटली ने स्वीकार की अरविंद केजरीवाल की माफी

नई दिल्ली
केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की माफी को स्वीकार कर लिया है। आपराधिक मानहानि मामले में सुलह की मंशा से दोनों की तरफ से सोमवार को दिल्ली की अदालत में संयुक्त याचिका दाखिल की गई। मंगलवार को अदालत दोनों की याचिका पर विचार करेगी। बता दें कि जेटली ने केजरीवाल के खिलाफ कोर्ट में आपराधिक मानहानि का केस दर्ज कराया था।

इससे पहले ऐसी अटकलें थीं कि अरविंद केजरीवाल के माफी के बाद भी जेटली उन्हें बख्शने के मूड में नहीं हैं और वह केस वापस नहीं लेंगे। लेकिन दोनों नेताओं की तरफ से दाखिल संयुक्त याचिका से इस तरह की अटकलें खारिज हो गई हैं। जेटली से केजरीवाल की माफी में कुछ भी चौंकाने वाला नहीं है क्योंकि दिल्ली के मुख्यमंत्री पहले ही मानहानि के कई अलग-अलग मामलों में माफी मांग चुके हैं।

अरविंद केजरीवाल ने जेटली के लिखे खत में माफी मांगते हुए कहा, ‘मैंने आप पर डीडीसीए प्रेजिडेंट के कार्यकाल को लेकर दिसंबर, 2015 में आरोप लगाए थे। यह जानकारियां मुझे निजी तौर पर कुछ लोगों ने दी थीं। लेकिन, यह गलत थीं और किसी भी आरोप के समर्थन में सबूत नहीं मिल सके।’

बता दें कि अरुण जेटली ने पिछले 5 अगस्त को अरविंद केजरीवाल, और AAP नेताओें- कुमार विश्वास, संजय सिंह, राघव चड्ढा, आशुतोष और दीपक बाजपेयी पर आरोप लगाया था कि इन्होंने उनके खिलाफ ‘झूठे और अपमानजनक’ आरोप लगाए थे जिससे उनकी प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचा। इस मामले में अरविंद केजरीवाल के अलावा राघव चड्ढा, संजय सिंह, आशुतोष और दीपक बाजपेयी ने भी अरुण जेटली से माफी मांग ली है। कुमार विश्वास ने माफी नहीं मांगी है, जिसका मतलब है कि उनके खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला चलता रहेगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News