मां ने गर्लफ्रेंड के साथ सेक्स के FB पर डाले फोटो

लंदन
ब्रिटेन में एक महिला को फेसबुक पर अंतरंग फोटो पोस्ट करने के जुर्म में जेल भेजा गया है। सामंथा वट ब्रिटेन की पहली महिला है जिसे ‘रिवेंज पॉर्न’ के मामले में जेल भेजा गया है। सेक्शुअल रिलेशन के दौरान बनाए गए विडियो या फोटो को जब रिलेशनशिप खत्म होने के बाद बदले के भावना से सार्वजनिक किए जाता है तो यह ‘रिवेंज पॉर्न’ है। 31 साल की सामंथा चार बच्चों की मां है और उसने अपनी गर्लफ्रेंड से बदला लेने के लिए फेसबुक पर सारी अंतरंग फोटे पोस्ट कर दी। सामंथा लंदन में एन्फील्ड की रहने वाली है। उसे शुक्रवार को हाइब्री मैजिस्ट्रेट ने 18 महीने जेल की सजा सुनाई।

चार बच्चों की इस मां ने 20 साल की एक लड़की के साथ अतंरग तस्वीरें फेसबुक पर पोस्ट कीं। इन तस्वीरों में से एक तस्वीर सेक्स करने के दौरान की भी है। ऐसा उसने बिना उस लड़की की सहमति से किया।

वट को प्राइवेट सेक्शुअल फोटोग्राफ्स पोस्ट करने के मामले में कोर्ट ने दोषी ठहराया गया। कोर्ट ने कहा कि ऐसा किसी को परेशान करने के लिए किया गया। डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक वट ने फेसबुक पर तस्वीरें एक कैप्शन के साथ पोस्ट की थी। इस कैप्शन में लिखा हुआ था, ‘यह लड़की सेक्स और डर्टी पिक्स के लिए पैसे देती है।’ वट को सजा सुनाते हुए डिस्ट्रिक्ट जज जुलिया न्यूटन ने कहा, ‘फेसबुक पर पोस्ट की गईं तस्वीरें बिल्कुल स्पष्ट हैं। पोस्ट करने के बाद ये तस्वीरें लोगों के बीच वायरल हो गई हैं। इस महिला ने खुद पर नियंत्रण नहीं रखा और लोगों तक निजी तस्वीरें पहुंचा दीं।’

कोर्ट ने कहा, ‘महिला इस पोस्ट में खुद भी साफ दिख रही है। यहां वेश्यावृत्ति को लेकर टिप्पणी भी थी।’ लोंगों ने कहा कि यह महिला बाल यौन शोषण को बढ़ावा दे रही है। इस मामले की जांच कर रहे डिटेक्टिव कॉन्स्टेबल हेनरी मार्शल ने कहा कि वट ने जानबूझकर संवेदनहीन तरीके से उस लड़की को परेशान करने कि लिए ऐसा किया है। मार्शल ने कहा कि वट ने उस लड़की को अपमानित किया है। उन्होंने कहा कि इस तरह की प्राइवेट फोटो को सोशल मीडिया पर बिना पीड़िता की सहमति के पोस्ट करना कानून का उल्लंघन है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

England News in Hindi | ब्रिटिश मुख्य खबरें – Navbharat Times