महिला वकील से थाना इंचार्ज ने की बदसलूकी, गुस्साए वकीलों ने किया कार्य बहिष्कार

देवरिया
उत्तर प्रदेश के देवरिया जिले के रुद्रपुर थाने के इंचार्ज द्वारा एक महिला अधिवक्ता से दुर्व्यवहार के मामले में देवरिया पुलिस की मुश्किलें बढ़ गईं हैं। घटना के चार दिन बाद भी कोतवाल पर कार्रवाई न होने से नाराज अधिवक्ता मंगलवार को आंदोलित हो गए और न्यायिक कार्य का बहिष्कार किया। वकीलों ने कचहरी में नारेबाजी की और दीवानी के मेन गेट पर प्रदर्शन कर पुलिस को अंदर जाने से रोक दिया। अधिवक्ताओं के तेवर के सामने पुलिस बैकफुट पर नजर आई। वकीलों के डर से बंदी वाहन भी कचहरी नहीं पहुंचा सका।

गौरतलब है कि चार दिन पहले दीवानी कचहरी की एक महिला अधिवक्ता किसी कार्य से रुद्रपुरे थाने पर गईं थीं। जहां कोतवाल सी पी जैसल ने अधिवक्ता के साथ दुर्व्यवहार किया। इस घटना की शिकायत वकीलों ने उच्चाधिकारियों से की। मगर कोतवाल के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे गुस्साए अधिवक्ताओं ने पुलिस विभाग के खिलाफ आर-पार लड़ाई का ऐलान कर दिया। वकीलों ने मंगलवार को बार प्रमुख सिंहासन गिरी के नेतृत्व में न्यायालय गेट पर प्रदर्शन किया। पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की और पुलिसवालों को अंदर नहीं जाने दिया। अधिवक्ताओं के आक्रोश के चलते कोई पुलिसकर्मी न्यायालय जाने की हिम्मत नहीं जुटा सका।

अध्यक्ष ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘जिले की पुलिस निरंकुश हो गई है। वह थाने में जानेवाले लोगों से अभद्रता कर रही है। महिला अधिवक्ता के साथ हुआ दुर्व्यवहार इसका नमूना है। वकीलों ने कहा कि एसपी जिले के थानेदारों को अराजकता फलाने के लिए छूट दे रहे हैं। जिले में लूट और चोरी की घटनाए हो रही हैं लेकिन किसी का खुलासा पुलिस नहीं कर पा रही है। अगर दोषी कोतवाल के विरुद्ध कार्रवाई न हुई तो आंदोलन तेज होगा।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News: UP Samachar, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, यूपी समाचार,उत्तर प्रदेश खबर