मलयेशिया ओपन: सिंधु, श्रीकांत का विजयी आगाज

कुआलालम्पुर
स्टार शटलर पीवी सिंधु और किदांबी श्रीकांत ने बुधवार को यहां मलयेशिया ओपन वर्ल्ड टूर सुपर 750 टूर्नमेंट के शुरुआती दौर में विपरीत हालात में जीत दर्ज कर प्री क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। ओलिंपिक सिल्वर मेडलिस्ट सिंधु ने 700,000 डॉलर की इनामी राशि वाले इस टूर्नमेंट के महिला एकल में जापान की अया ओहोरी की कड़ी चुनौती को पस्त किया।

पढ़ें, साइना नेहवाल ने मलयेशिया ओपन के दूसरे दौर में बनाई जगह

सिंधु ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में रजत पदक जीतने के बाद पूर्ण फिटनेस हासिल करने की मुहिम के तहत उबेर कप फाइनल्स में नहीं खेलना ठीक समझा। उन्होंने शुरुआती दौर के मैच में दुनिया की 14वें नंबर की खिलाड़ी ओहोरी को 26-24, 21-15 से शिकस्त दी। अब इस तीसरी वरीयता प्राप्त भारतीय का सामना मलयेशिया की यिंग यिंग ली से होगा।

श्रीकांत की जीत से शुरुआत
पुरुष एकल वर्ग में श्रीकांत ने दुनिया के दूसरे नंबर के खिलाड़ी डेनमार्क के जान ओ जोर्गेनसन को 31 मिनट तक चले मुकाबले में 21-18, 21-9 से मात दी। अब गुंटुर के इस 25 वर्षीय खिलाड़ी का सामना चीनी ताइपे के वांग जु वेई से होगा जिन्होंने शुरुआती दौर के मैच में सिंगापुर ओपन चैंपियन भारत के बी साई प्रणीत को 21-12, 21-7 से शिकस्त दी।

पुरुष युगल में थमा सफर
पुरूष युगल में राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदकधारी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी का अभियान ताकुतो इनोऊ और युकी कानेको की सातवीं वरीयता प्राप्त जापानी जोड़ी के खिलाफ 16-21, 15-21 की हार के साथ थम गया।

ऐसे जीतीं सिंधु
महिला एकल में सिंधु ने 8-6 की बढ़त बनाई लेकिन ओहोरी ने वापसी करते हुए 12-10 से बढ़त बनाते हुए इसे एक समय 15-13 कर लिया था। भारतीय खिलाड़ी ने वापसी करते हुए इसे 19-17 के बाद 20-19 कर लिया। हालांकि वह तीन गेम पॉइंट को अंक में तब्दील करने में असफल रहीं जिससे ओहोरी फिर 24-23 से आगे हो गई। सिंधु ने फिर संयम बरतते हुए 26-24 से गेम अपने नाम किया।

दूसरे गेम में सिंधु 8-6 से आगे थीं जिसके बाद दोनों 14-14 से बराबरी पर आ गईं लेकिन भारतीय खिलाड़ी ने इसके बाद आराम से जीत दर्ज कर अगले राउंड में प्रवेश कर लिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News