मलयेशिया ओपनः साइना सेमीफाइनल में

कुआलालम्पुर

दुनिया की नंबर-1 महिला बैडमिंटन प्लेयर साइना नेहवाल मलयेशिया ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं। 5 लाख डॉलर इनामी मलयेशिया ओपन सुपर सीरीज प्रीमियर टूर्नमेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने पर साइना को बधाई मिलनी भी शुरू हो गई है।

अंतिम-4 के दौर में साइना का सामना चीन की ली जुइरेई से होगा। विश्व की सर्वोच्च वरीयता प्राप्त खिलाड़ी और ओलिंपिक ब्रॉन्ज मेडल विजेता साइना ने पुत्रा स्टेडियम में विश्व की 15वीं वरीय चीनी खिलाड़ी सुन यू को 21-11, 18-21, 21-17 से हराया। यह मैच एक घंटे 10 मिनट चला।

दोनों खिलाड़ियों के बीच यह चौथी भिड़ंत थी। तीन बार साइना विजयी रही हैं, जबकि एक बार यू को जीत मिली है। सेमीफाइनल में तीसरी वरीय साइना का सामना मौजूदा ओलिंपिक चैंपियन और शीर्ष वरीय जुइरेई से होगा।

जुइरेई ने क्वॉर्टर फाइनल में पूर्व विश्व चैंपियन और हमवतन यिहान वांग को 14-21, 21-15, 21-12 से हराया। यह मैच 55 मिनट चला।

साइना और जुइरेई के बीच अब तक 10 बार सामना हुई है। जुइरेई ने साइना को आठ बार हार झेलने को मजबूर किया है जबकि साइना दो बार विजयी रही हैं। 2012 के बाद साइना इस चीनी खिलाड़ी के खिलाफ जीत नहीं हासिल कर सकी हैं।

एक दिन पहले विश्व की नंबर-1 खिलाड़ी का आधिकारिक दर्जा हासिल करने वाली साइना ने दूसरे दौर में चीनी क्वॉलिफायर जुई याओ को हराया था।

इस टूर्नमेंट में साइना के रूप में भारत की अंतिम उम्मीद बची है। गुरुवार को पुरुष सिंगल्स में के. श्रीकांत, पारूपल्ली कश्यप और एचएच प्रनॉय को हार मिली थी। उसी तरह महिला सिंगल्स में ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा को भी हार का सामना करना पड़ा था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times