मरने के बाद मरीज का इलाज करते रहे डॉक्टर, लाश के बदले मांगी मोटी रकम

आजमगढ़
डॉक्टर जिसे हम भगवान का दूसरा रूप मानते हैं, कभी-कभी उसका एक अलग चेहरा भी दिखाई देता है। आजमगढ़ जिले में भी कुछ ऐसा ही देखने को जहां मरीज की मौत के बाद अस्पताल प्रशासन द्वारा लाश के एवज में मोटी रकम की मांग की गई और ना देने पर अस्पताल के स्टाफ ने मृतक के परिजनों से हाथापाई करना शुरू कर दिया। अस्पताल प्रशासन ने मौके पर पहुंची पुलिस टीम के साथ भी बदसलूकी की।

वेदांता अस्पताल में एक तरफ उन परिजनों की चीख-पुकार गूंजती रही जिन्होंने अपने घर के एक व्यक्ति को खोया है। दूसरी तरफ अस्पताल प्रशासन लाश के बदले मोटी रकम की मांग करना रहा। दरअसल मृतक रामकेश दो दिन पूर्व एक मार्ग दुर्घटना में घायल हो गया था, जिसके बाद घरवाले इलाज के लिए उसे वेदांता हॉस्पिटल ले गए। उपचार के दौरान रामकेश की मौत हो गई जिसके बाद घरवालों को सूचना देकर अस्पताल प्रशासन के लोगों ने लाश देने के बदले पैसे की डिमांड की। घर वालों के पास इतना पैसा नहीं था लिहाजा उन्होंने अपनी बात अस्पताल प्रशासन के सामने रखी।

घरवालों का कहना था कि रामकेश की मौत रात में ही हो गई थी लेकिन अस्पताल के डॉक्टर मृतक रामकेश का इलाज कर रहे थे। यह शायद और भी लंबा चलता लेकिन इनके परिवार का एक सदस्य मुंबई से आया था और वह रामकेश को देखने पहुंचा जहां अस्पताल प्रशासन ने उसे रोक लिया। इस बीच अस्पताल प्रशासन और मृतक के साले के बीच बहस भी हुई। मौका मिलते ही घरवालों ने जब अंदर देखा तो रामकेश पहले से ही मरा पड़ा था।

अस्पताल प्रशासन ने मौके पर पहुंची पुलिस से भी हाथापाई शुरू कर दी, जिसके बाद शहर कोतवाली की पुलिस कुछ अन्य पुलिसकर्मियों के साथ हॉस्पिटल पहुंची। मामले में शिकायत दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर