मजदूरों के लिए “10 का लंच लॉन्च

वरिष्ठ संवाददाता, नोएडा : देश के 70वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रदेश सरकार की ओर से रविवार को जिले में श्रमिकों के लिए मध्याह्न भोजन योजना शुरू की गई। श्रम मंत्री शाहिद मंजूर ने सेक्टर-18 के वेव-1 टावर में इसकी शुरुआत की। इस योजना के तहत रजिस्टर्ड मजदूरों को आईआरसीटीसी की ओर से 10 रुपये में भरपेट भोजन मुहैया कराया जाएगा।
योजना के बारे में बताते हुए श्रम मंत्री ने कहा कि इसके तहत जिले में विभिन्न कंस्ट्रक्शन साइटों पर काम कर रहे करीब 16 सौ मजदूरों को 10 रुपये में भोजन की थाली मुहैया करवाई जाएगी। इस थाली की असल कीमत 55 रुपये है, लेकिन आईआरसीटीसी से अनुबंध होने की वजह इसे कर्मचारियों को केवल 10 रुपये में उपलब्ध करवाया जाएगा। इसके बदले में आईआरसीटीसी को यूपी सरकार की ओर से सब्सिडी दी जाएगी।
प्रमुख सचिव (श्रम) आर. के. तिवारी ने कहा कि फिलहाल यह योजना दोपहर के भोजन के लिए होगी। यदि श्रमिक मांग करेंगे तो उन्हें रात में भी बना बनाया भोजन मुहैया कराया जा सकता है।
ऐसे करें ऑर्डर
इसके लिए सेक्टर-3 स्थित लेबर ऑफिस या सेक्टर-63 स्थित आईआरसीटीसी के दफ्तर से 10 रुपये प्रति मजदूर के हिसाब से कूपन लेकर ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। इसके लिए थोक में ऑर्डर करना होगा। डिलीवरी ऑर्डर मिलने के अगले दिन की जाएगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार