मंत्री ने भतीजी की शादी में पेश की मिसाल, वाराणसी के 101 परिवारों को दिया घर का तोहफा

वाराणसी
हरियाणा के उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने एक मिसाल पेश की है। अपनी भतीजी टीना की शादी में दिए जाने दहेज के पैसों से वाराणसी के 101 गरीब परिवारों को आवास का तोहफा दिया है। रविवार को दिल्ली में आयोजित शादी समारोह में दस लाभार्थियों को विपुल गोयल ने चेक दिया। बाकी को वाराणसी प्रशासन के अधिकारी चेक देंगे।

मंत्री विपुल गोयल ने अपनी इस सोच और नेक पहल के बारे में पीएम नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर जानकारी दी थी। इसके बाद पीएमओ के निर्देश पर वाराणसी जिला प्रशासन ने विपुल गोयल को 101 लाभार्थियों की सूची तैयार कर भेजी।

दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में आयोजित विवाह समारोह में मुख्य विकास अधिकारी (सीडीओ) सुनील कुमार वर्मा 10 लाभार्थियों को लेकर पहुंचे। इनमें पांच महिला और पांच पुरुषों को मंत्री ने अपने हाथों से चेक दिया।

बाकी लाभार्थियों को ये खास तोहफा प्रशासन के जरिए जल्द मिलेगा। सीडीओ ने बताया कि 101 गरीब परिवारों के लिए आवास पर 1.48 करोड़ रुपये खर्च होने हैं। प्रत्येक लाभार्थी को एक लाख रुपये का चेक दिया गया। इसके अलावा 12 हजार रुपये प्रति शौचालय के भी हैं।

हर एक व्यक्ति को 1.20 लाख रुपए मकान लागत के, 12 हजार रुपए टॉइलट और 175 रुपये प्रतिदिन मजदूरी के हिसाब से 90 दिन के 15750 रुपए दिए गए।

नहीं छपवाए कार्ड

मंत्री गोयल ने बताया कि फिजुलखर्ची से बचने के लिए उन्होंने टीना की शादी के कार्ड तक नहीं छपवाए। शादी में कोई दहेज नहीं दिया। भतीजी की शादी के लिए पेपर कार्ड भी नहीं छपवाए। मोबाइल मैसेज के जरिए सभी मेहमानों को आमंत्रित किया गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर