भारत-पाकिस्तान के बीच दुबई सीरीज के लिए सरकार की परमिशन मुश्किल

नई दिल्ली
भारत और पाकिस्तान के बीच दुबई में होने वाली क्रिकेट सीरीज के लिए केंद्र सरकार से अनुमति मिलना मुश्किल लग रहा है। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर पाकिस्तान के खिलाफ दुबई में सीरीज खेलने की अनुमति मांगी थी। इस पर गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि बीसीसीआई के इस प्रस्ताव पर सरकार मुश्किल ही हरी झंडी दे पाएगी।

हंसराज अहीर ने पत्रकारों से कहा, ‘मुझे नहीं लगता कि जम्मू-कश्मीर में वर्तमान में जो हालात हैं, उसे देखते हुए सरकार इस प्रस्ताव को हरी झंडी देगी। गृह राज्य मंत्री पत्रकार द्वारा पूछे गए एक सवाल का जवाब दे रहे थे। पत्रकार ने अहीर से पूछा था कि बीसीसीआई ने दुबई में पाकिस्तान से सीरीज खेलने के लिए अनुमति मांगी है। इस पर अहीर ने कहा, ‘हमें इस संदर्भ में कई प्रस्ताव और पत्र मिले हैं, लेकिन आज जो हालात हैं वह भारत-पाक क्रिकेट के लिए सही नहीं हैं।’

बीसीसीआई का कहना था कि उसे आईसीसी के फ्यूचर टूर ऐंड प्रोग्राम 2014 के तहत पाकिस्तान से खेलना है। इसलिए उसने इस संदर्भ में गृह मंत्रालय को पत्र लिखकर आज्ञा मांगी है। इससे पहले भी बीसीसीआई 2016 में पाकिस्तान के खिलाफ एक छोटी सीरीज होस्ट करना चाहता था, लेकिन भारत में हुए आतंकी हमले के कारण सरकार से उसे यह सीरीज कराने की अनुमति नहीं मिल पाई थी। भारत पाकिस्तान को जम्मू कश्मीर समेत देश के अन्य हिस्सों में आतंकवाद प्रायोजित करने का जिम्मेदार मानता है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

क्रिकेट समाचार, India vs England Cricket News in Hindi, Latest Cricket News – Navbharat Times