भारत को सतर्क रहने की जरूरत

हॉकी टेस्ट सीरीज : जापान के साथ दूसरा मुकाबला आज

टेलिकास्ट : शाम 7 बजे से DD स्पोर्ट्स पर

एनबीटी, मुंबई

आत्मविश्वास से भरी भारतीय हॉकी टीम को चार टेस्ट मैचों के पहले मुकाबले में उम्मीद से परे जापान से कड़ी चुनौती मिली। इससे यह बात तो साफ हो गई कि भले ही दोनों टीमों की रैंकिंग में सात स्थानों का फासला हो लेकिन मुकाबला बराबरी का है। भारत मंगलवार को भुवनेश्वर के कलिंगा स्टेडियम में जब अपने दूसरे मुकाबले के लिए उतरेगा तो उसकी निगाहें सिर्फ जीत पर टिकी होंगी। यह सीरीज में उसके बेहतरीन रिजल्ट के लिए बेहद जरूरी है। सरदार ऐंड कंपनी को इसके लिए काफी मेहनत करनी होगी। उन्हें अपनी रक्षापंक्ति को सतर्क और मजबूत करना होगा।

कोच पॉल वॉन ऐस और कप्तान सरदार सिंह को उम्मीद है कि उनकी टीम पहले मुकाबले की अपेक्षा बेहतर प्रदर्शन करेगी। टीम का मानना है कि दूसरा मुकाबला पहले से अलग होगा क्योंकि दोनों ही टीमें एक दूसरे को अच्छी तरह से जान चुकी हैं। भारत का पेनल्टी कॉर्नर जहां उसका मजबूत पक्ष है, वहीं जापानी खिलाड़ियों के लंबे पास का कोई जवाब नहीं। जापान यूरोपीय शैली की तेज हॉकी खेलने में माहिर है और उसका फॉरवर्ड लाइनअप शानदार है। भारत को इसका करारा जवाब देना होगा तभी वह जीत का हकदार होगा। मुकाबला काफी रोचक होगा क्योंकि दोनों टीमें जीत के साथ आगे निकलना चाहेंगी।

——

हम उम्मीद के मुताबिक नहीं खेले। जापान ने यूरोपीयन शैली में खेलते हुए हमें छकाया। पहला मैच हम दोनों के लिए एक दूसरे की मजबूतियों और कमियों को नापने में निकल गया। अब दूसरा मैच काफी अहम है और हम बेहतर रणनीति से जापानी खिलाड़ियों को छकाने का प्रयास करेंगे।- पॉल वॉन ऐस, भारतीय कोच

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times