भारत के खिलाफ अपना अच्छा रेकॉर्ड कायम रखेंगे: सरफराज

बर्मिंघम
पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद को भरोसा है कि उनकी टीम चैंपियंस ट्रोफी में 4 जून को होने वाले मुकाबले में चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ अपना शानदार रेकॉर्ड कायम रखेगी। आईसीसी विश्व कप और T20 को छोड़ दें, तो पाकिस्तान का इस टूर्नमेंट में भारत के खिलाफ रेकॉर्ड काफी अच्छा है, जिसमें उसने पिछली भिड़ंत में 2 मुकाबले जीते हैं और 1 में उसे हार का मुंह देखना पडा है।

उन्होंने टूर्नमेंट से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हमारा चैंपियंस ट्रोफी में भारत के खिलाफ रेकॉर्ड बेहतर है, हालांकि दूसरे टूर्नमेंट में ऐसा नहीं है। हम उनके खिलाफ इस रेकॉर्ड को कायम रखना चाहेंगे और यह रोमांचित करने वाला है।’ दोनों टीमों के खेल प्रेमियों के लिए यह मैच भले ही काफी विशेष हो, लेकिन सरफराज ने कहा कि उनकी टीम एक बार में सिर्फ एक ही मैच पर ध्यान लगाएगी।

यह भी पढ़ें- हार्दिक और जाधव के आने से धोनी पर दबाव कम: कोहली

उन्होंने कहा, ‘हमारे पास गंवाने के लिए कुछ नहीं है, हम सिर्फ अपना नैसर्गिक खेल खेलना चाहते हैं। हमने हाल में वेस्टइंडीज में एक बहुत ही अच्छी सीरीज खेली है, जिसमें खिलाड़ियों ने काफी बेहतर प्रदर्शन किया है।’ सरफराज ने कहा, ‘हमें इस टूर्नमेंट में बढि़या खेल दिखाने की उम्मीद है और हम इसे जीतना चाहते हैं। यह हमारे लिए काफी अच्छा समय है और हमने एजबेस्टन में काफी अभ्यास सत्र में अभ्यास किया है और हम इसमें खेलने के लिए तैयार हैं।’

सरफराज ने कहा कि टीम ने वेस्टइंडीज में की गलतियों को सुधार लिया है। उन्होंने कहा, ‘वेस्टइंडीज सीरीज के बाद हमने क्षेत्ररक्षण में काफी सुधार किया है, एक या दो कैच हमने छोड़े थे, लेकिन हमने अब इसमें काफी सुधार किया है जिससे हम काफी खुश हैं।’ उन्होंने कहा, ‘हम कोई हैरान करने वाला परिणाम हासिल नहीं करना चाहते, हम यहां अच्छा क्रिकेट खेलने आए हैं, जिसकी शुरुआत भारत के खिलाफ मैच से होगी। हम एक मैच पर ही ध्यान लगाएंगे और मुझे उम्मीद है कि अभ्यास मैचों से पाकिस्तानी टीम के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी।’

सरफराज ने बांग्लादेश की भी प्रशंसा की जिसके खिलाफ उन्हें कल यहां एक अभ्यास मैच भी खेलना है। छठी रैंकिंग की बांग्लादेशी टीम 2006 के बाद अपनी पहली चैंपियंस ट्रोफी खेली है और रैंकिंग में अभी पाकिस्तान से ऊपर है। सरफराज ने स्वीकार किया कि पिछले 18 महीने में वह बांग्लादेश की टीम से काफी प्रभावित हुए हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

क्रिकेट समाचार, India vs England Cricket News in Hindi, Latest Cricket News – Navbharat Times