भारतीय जूनियर टीम ने वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया को 3-1 से हराया

पर्थ
भारत की जूनियर हॉकी टीम ने बुधवार को खेले गए ऑस्ट्रेलियन हॉकी लीग (एएचएल) के अंतिम लीग मुकाबले में वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया थंडरस्टिक्स को 3-1 से हरा दिया। इस जीत के साथ भारत पूल-बी में शीर्ष पर बना रहेगा। भारतीय टीम इस लीग में अब तक अजेय है।

पहले हाफ में दोनों टीमों ने एक दूसरे को गोल नहीं करने दिया। मेजबान टीम को मैच की शुरुआत में ही पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन विकास दहिया ने शानदार बचाव करते हुए उन्हें गोल करने से रोक दिया। दूसरे क्वॉर्टर में थंडरस्टिक्स के कप्तान क्रिस बाउसर ने दूसरे पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदल कर मेजबानों को एक गोल से आगे कर दिया।

इसी क्वॉर्टर में थंडरस्टिक्स को एक और पेनल्टी कॉर्नर मिला, लेकिन विकास ने फिर से बेहतरीन बचाव कर गोल नहीं होने दिया। जल्द ही सुमित ने गोल कर भारत को बराबरी पर ला दिया। 1-1 से बराबरी के बाद भारत ने नई ऊर्जा के साथ शुरुआत की।

इसी बीच मेहमान टीम को 39वें मिनट में पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला, जिसे वरुण कुमार ने गोल में बदल कर टीम को एक गोल की बढ़त दिला दी। एक मिनट बाद ही वरुण ने एक और पेनल्टी कॉर्नर को गोल में तब्दील कर भारत की बढ़त को 3-1 कर दिया। भारत ने अंत तक अपनी बढ़त बरकरार रखी और मैच अपने नाम किया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

हॉकी खेल समाचार, हॉकी खबरें, Hockey Sports News, Khel News