भागे प्रेमी कपल की एसडीएम ने कराई शादी

चंदौली उत्तर प्रदेश के चंदौली में सात जन्मों का साथ निभाने का वचन देकर घर से भागे प्रेमी युगल के दर्द को एसडीएम (सदर) ने समझा और अपनी मौजूदगी में दोनों की शादी करा दी।

मूलरूप से बिहार के रोहतास जिले के करहगर थाना क्षेत्र के पनापुर निवासी रूबी राय अपने परिवार संग अलीनगर के वार्ड नंबर-एक में रहती है। उसका बिहार के ही बक्सर जिले के नागपुर निवासी राहुल राय संग काफी दिनों से लव अफेयर चल रहा था। पिछले सप्ताह दोनों घर से फरार हो गए।

रूबी के गायब होने से परेशान परिजनों ने उसकी काफी खोजबीन की। इसके बाद थक-हारकर अलीनगर थाने में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई।

इसी बीच रविवार को रूबी और राहुल दोनों सदर कोतवाली पहुंचे और पुलिस को सारे घटनाक्रम से अवगत कराया। पुलिस ने सदर एसडीएम गिरीश कुमार को जानकारी दी। इसके बाद एसडीएम ने प्रेमी कपल को अपने ऑफिस बुलाया और प्रेमी-प्रेमिका की पूरी बात सुनी।

इसे गंभीरता से लेते हुए उन्होंने परिजनों को सूचना देकर तहसील बुलाया। प्रेमी-प्रेमिका दोनों बालिग होने के साथ-साथ एक ही जाति के थे। इस कारण उन्होंने दो पक्षों को शादी के लिए राजी कर लिया।

लड़का और लड़की पक्ष के मान जाने पर तहसील परिसर के मंदिर में शादी की तैयारियां शुरू हुईं। इसकी जानकारी होते ही आसपास के लोग भी वहां जुट गए। मंदिर में अग्नि के सात फेरे लेकर प्रेमी कपल शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। इस दौरान वहां मौजूद लोगों ने नवदंपत्ति को आशीर्वाद देकर विदा किया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times