भाई पर हमले के मामले में डॉ. कफील के बड़े भाई ने सीएम योगी से की सीबीआई जांच की मांग

गोरखपुर
गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज से चर्चा में आए डॉक्टर कफील खान के छोटे भाई काशिफ पर जानलेवा हमले की जांच सीबीआई के हवाले करने की मांग की गई है। बड़े भाई अदील ने शुक्रवार को गोरखनाथ मंदिर में जनता दरबार के बीच सीएम से मुलाकात कर जांच से जुड़े दो पुलिस अधिकारियों पर भी गंभीर आरोप लगाए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों के नाम लेते हुए उन पर काशिफ के अस्पताल में मरने का इंतजार करने का आरोप लगाया।

‘पुलिस ने चार घंटे तक रोका था ऑपरेशन’
जनता दरबार में सीएम योगी के सामने पहुंचे पीड़ित काशिफ के बड़े भाई अदील अहमद खान ने पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े करते हुए मामले को सीबीआई के हवाले करने की मांग की। अदील ने सीएम को बताया कि 10 जून की रात जब काशिफ को गोली लगी और उन्हें स्टार हॉस्पिटल में ऑपरेशन के लिए भर्ती कराया गया। तब एसपी सिटी विनय कुमार सिंह और सीओ गोरखनाथ प्रवीण सिंह ने मेडिको लीगल के नाम पर ऑपरेशन को चार घंटे तक रोके रखा। उन्होंने आरोप लगाया कि दोनों पुलिस अधिकारी काशिफ के मरने का इंतजार कर रहे थे क्योंकि सुप्रीम कोर्ट का स्पष्ट आदेश है कि घायल व्यक्ति का पहले इलाज होगा, उसके बाद कोई कार्रवाई होगी।

‘पुलिस अधिकारियों की हो जांच’
अदील ने सीएम से गुहार लगाई कि जांच में रोड़ा अटका रहे पुलिस अधिकारियों की भी जांच कराई जाए। उन्होंने आरोप लगाया कि दोनों अधिकारी हमलावरों को अब तक नहीं पकड़ पाए। उल्टा कथित आरोपी सांसद कमलेश पासवान को बचाने के लिए जांच की दिशा को परिवर्तित करने की कोशिश कर रहे हैं।

सीएम ने एसएसपी को दिए गिरफ्तारी के निर्देश

अदील ने कहा कि 18 दिन बीत जाने के बाद भी हमलावरों की गिरफ्तारी नहीं हुई है। मौके पर मौजूद एसएसपी गोरखपुर से सीएम ने सवाल किए। एसएसपी ने एसटीएफ द्वारा मामले की जांच की बात कही। सीएम ने पीड़ित परिवार को न्याय का भरोसा देते हुए, एसएसपी को हमलावरों की जल्द गिरफ्तारी के आदेश दिए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर