ब्रिटेन में हुआ भयंकर विस्फोट, 6 लोग घायल

लंदन
ब्रिटेन के लीसेस्टर में रविवार रात को जबरदस्त विस्फोट हुआ जिसमें एक दुकान में आग लग गई। इस हादसे में छह लोग घायल हो गए, जिन्हें अस्पताल ले जाया गया है।

यह विस्फोट लीसेस्टर के हिंकले रोड क्षेत्र में हुआ, जिसे पुलिस ने एक ‘बड़ी घटना’ करार दिया है। पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि इस घटना का आतंकवादियों से संबंध होने के कोई संकेत नहीं हैं।

यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल्स ऑफ लीसेस्टर के मुताबिक, ”छह घायलों में से दो की हालत गंभीर बनी हुई है। कार्लिस्ले स्ट्रीट और हिंकले रोड स्ट्रीट को बंद कर दिया गया है और लोगों को उस क्षेत्र में नहीं जाने की हिदायत दी जा रही है। कई जगह बिजली आपूर्ति बंद कर दी गई है।

जिस जगह विस्फोट हुआ, उसके ठीक सामने रह रही महिला एंजेल नामला ने बीबीसी को बताया कि उसने एक बड़े धमाके की आवाज सुनी…जैसे भूकंप आ गया हो। देखते ही देखते इमारत ढह गई और लोग मदद की कोशिश करने लगे लेकिन आग बढ़ती जा रही थी इसलिए लोगों को उस जगह से जाने के लिए कहा गया।

वहीं स्थानीय पुलिस के मुताबिक, पुलिस और लीसेस्टर अग्नि और बचाव सेवा, दोनों मिलकर इस धमाके की जांच कर रहे हैं। घटनास्थल पर दमकल विभाग के छह वाहनों को भेजा गया। साथ ही बचाव अभियान भी चलाया जा रहा है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Britain News in Hindi, ब्रिटेन समाचार, Latest Britain Hindi News, ब्रिटेन खबरें