बैडमिंटन: जापान ओपन के क्वॉर्टर फाइनल में पहुंचे किदांबी, सिंधु और सायना बाहर

तोक्यो
जापान ओपन में भारत के लिए गुरुवार का दिन मिश्रित फलकारक रहा। पुरुष एकल वर्ग में जहां किदांबी श्रीकांत और एच.एस. प्रणॉय ने क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया, वहीं पीवी सिंधु और सायना नेहवाल की हार के साथ महिला एकल वर्ग में भारतीय चुनौती समाप्त हो गई। इसके अलावा, मिश्रित युगल में सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और अश्विनी पोनप्पा को हार का सामना करना पड़ा लेकिनं एन. सिक्की रेड्डी और प्रणव जेरी चोपड़ा ने जीत के साथ क्वॉर्टर फाइनल में कदम रखा है।

पुरुष एकल के दूसरे दौर में 8वीं विश्व वरीयता प्राप्त किदांबी ने हॉन्गकॉन्ग के खिलाड़ी हू युन को सीधे गेमों में 29 मिनट में 21-12, 21-11 से मात दी। इसके अलावा, प्रणॉय ने चीनी ताइपे के सु जेन हाओ को एक घंटे तक चले मैच में 21-16, 23-21 से हराया। दोनों खिलाड़ियों के बीच दूसरा गेम काफी रोमांचक रहा। इस वर्ग में हालांकि, समीर वर्मा को हार का सामना करना पड़ा। चौथी विश्व वरीयता प्राप्त चीनी खिलाड़ी शी युकी को 21वीं विश्व वरीयता प्राप्त समीर ने अच्छी टक्कर दी। युकी ने समीर को एक घंटे चार मिनट तक चले मैच में 10-21, 21-17, 21-15 से मात दी।

महिला एकल के दूसरे दौर में जापान की नोजोमी ओकुहारा ने दूसरी विश्व वरीयता प्राप्त सिंधु को 21-18, 21-8 से मात देकर क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया। इसी वर्ग में स्पेन की स्टार खिलाड़ी और रियो ओलिंपिक की स्वर्ण पदक विजेता कैरोलीना मारिन ने सायना को सीधे गेमों में 21-16, 21-13 से मात देकर क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया।

मिश्रित युगल के दूसरे दौर में प्रणव-सिक्की ने जापान की युकी कानेको और कोहारु योनेमोटो की जोड़ी को सीधे गेमों में 21-13, 21-17 से मात दी। सात्विक और पोनप्पा के लिए गुरुवार का दिन निराशाजनक रहा। इंडोनेशिया की प्रवीण जॉर्डन और डेबी सुसांतो की जोड़ी ने सात्विक और पोनप्पा को एक घंटे छह मिनट तक चले मैच में 29-27, 16-21, 21-12 से मात दी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News