बेघरों की मौत पर बीजेपी ने मांगा सीएम का इस्तीफा

नई दिल्ली
दिल्ली में बढ़ती ठंड के साथ ही फुटपाथ पर सोने वाले बेघरों की मौतों का सिलसिला भी शुरू हो गया है, वहीं इस पर राजनीति भी तेज हो गई है। बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा है कि पिछले दो हफ्तों के दौरान दिल्ली में 91 बेघरों की मौत की खबरों ने इन लोगों के प्रति दिल्ली सरकार की संवेदनहीनता को उजागर किया है। ऐसे में मुख्यमंत्री को इनकी नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देना चाहिए।

उन्होंने कहा कि लगातार ऐसी खबरें मिल रही है कि कई जगहों पर बेघरों के लिए बनाए गए रैन बसेरों पर ताले लटके हुए हैं या फिर वहां तैनात चौकीदार बिना पैसे लिए गरीबों को वहां सोने नहीं देते। पुरानी दिल्ली सहित कई जगहों पर रैन बसेरों में बहुत गंदगी भी फैली हुई है, जिसके चलते वहां रह रहे लोग बीमार भी पड़ रहे हैं या उनकी मौत हो रही है।

दिल्ली सरकार द्वारा बेघरों को आश्रय देने के बड़े-बड़े दावों के बावजूद पिछले दो हफ्तों के दौरान बड़ी तादाद में बेघरों की मौत हुई है। उन्होंने उपराज्यपाल अनिल बैजल से मांग की है कि वह दिल्ली सरकार के मुख्य सचिव सहित संबंधित विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दें कि वे रात के वक्त रैन बसेरों का औचक निरीक्षण करें और यह सुनिश्चित करें कि दिल्ली में हर इंसान को रात में सोने के लिए छत मिल सके। उन्होंने लोगों से भी बेघरों के लिए गर्म कपड़े, कंबल और अन्य सामान डोनेट करने की अपील की है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News