बुलंदशहर: आंधी-बारिश से क्षतिग्रस्त लाइनों और खंभों की मरम्मत में लगातार जुटे हैं विद्युतकर्मी

बुलंदशहर
मंगलवार रात आई आंधी-बारिश क्षेत्र के लोगों को अब तक परेशान कर रही है। आंधी-बारिश से तीन बिजलीघर क्षेत्र में करीब पांच दर्जन से ज्यादा बिजली के पोल और ट्रांसफार्मर क्षतिग्रस्त हो गए, जिससे लगभग 60 गावों में बिजली की आपूर्ति ठप हो गई। विद्युतकर्मी क्षतिग्रस्त लाइनों और खंभों की मरम्मत में जुटे हुए हैं। बिजली आपूर्ति बाधित होने से किसानों को धान की रोपाई में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

मंगलवार देर रात आई तेज आंधी और बारिश ने क्षेत्र में भारी तबाही मचाई थी। इससे मैथना जगतपुर, बालका और जाड़ौल बिजलीघर क्षेत्र के करीब पांच दर्जन से ज्यादा बिजली के खंभे टूटकर गिर गए औ कई ट्रांसफार्मर भी खराब हो गए। बालका बिजलीघर क्षेत्र में तीन ट्रांसफार्मर जमीन पर गिरने और जाड़ौल बिजलीघर पर लगे दस एमबीए के ट्रांसफार्मर जलने की खबर है।

तीनों बिजलीघर क्षेत्र के 60 से अधिक गावों में बिजली की आपूर्ति ठप होने से किसानों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। किसानों के सामने धान की रोपाई का संकट खड़ा हो गया है। बिजली आपूर्ति ठप होने और नहर रजवाहों में पानी नहीं पहुंचने से किसानों परेशानी हैं। मैथना बिजलीघर के जेई ने बताया कि आंधी-बारिश से क्षतिग्रस्त लाइनों और बिजली के खंभों की मरम्मत का काम जारी है। सभी विद्युत कर्मचारी लाइनों और खंभों की मरम्मत में दिन रात लगे हुए हैं। जल्द ही लाइनों को दुरुस्त कर लिए जाने की उम्मीद है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News: UP Samachar, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, यूपी समाचार,उत्तर प्रदेश खबर