बीजेपी सासंद के खिलाफ जमीन कब्जा करवाने का आरोप, FIR

गोरखपुर
भारतीय जनता पार्टी के सांसद कमलेश पासवान के खिलाफ भूमाफियाओं को शह देने का आरोप लगा है। पुलिस ने सांसद सहित 25 लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। कमलेश पासवान उत्तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में बांसगांव से बीजेपी सांसद हैं। एफआईआर दर्ज करवाने वाले ने पुलिस को सबूत के तौर पर सीसीटीवी फुटेज भी दिए हैं।

राजघाट निवासी मोहम्मद असद उल्लाह ने बताया कि उनकी रुस्तमपुर में जमीन है। उनका आरोप है कि उनकी जमीन हड़पने के लिए आरा नाम के व्यक्ति ने फर्जी दस्तावेजों के सहारे 29 फरवरी 2008 को की कोर्ट से एक पक्षीय आदेश करा लिया था।

उन्होंने इस आदेश को चैलेंज किया तो 2 अप्रैल 2012 को इसे मानते हुए निरस्त कर दिया गया। इसके बावजूद आरा ने उनकी जमीन का अनुबंध गुलरिहा निवासी सुरेंद्र प्रसाद के नाम पर कर दिया। इस मामले में कैंट थाने में 3 मार्च 2017 को केस दर्ज कराया गया।

उसी जमीन पर मोहम्मद असद उल्लाह निर्माण कार्य करवा रहे थे। उन्होंने बताया कि आरोपित आरा के बेटे अरशद अली उर्फ शानू और शाद अली उर्फ पप्पू ने सुरेंद्र प्रसाद को इसकी जानकारी दी। आरोप है कि सुरेंद्र उनके साथी सतीश नांगलिया, प्रभाकर दुबे, अमित सिंह, अखिलेश दुबे, सोहन और नुमान हुसैन के साथ मौके पर पहुंच गए।

उन लोगों ने मौके पर जमकर बवाल किया और उनके द्वारा बनवाई गई बाउंड्री वाल गिरा दी। असद का आरोप है कि यह सब पासवान की शह पर किया गया। उन्होंने कैंट पुलिस को तहरीर दी जिसके बाद पुलिस ने 147, 148, 149, 323, 504, 506, 427, 447, 120 बी के तहत आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर