बीजेपी की बागी सांसद ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा, ‘प्रदेश की कानून व्यवस्था ध्वस्त’

बहराइच
यूपी की बहराइच लोकसभा सीट से बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले इन दिनों अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोले हुए हैं। शुक्रवार रात सांसद ने अपनी लोकसभा सीट के समसा तरहर गांव में आयोजित एक सभा में सूबे के डेप्युटी सीएम केशव प्रसाद मौर्य पर जमकर निशाना साधा है। अपनी ही पार्टी की सरकार पर निशाना साधते हुए बीजेपी पर बहुजन समाज की आवाज दबाने का आरोप भी लगाया है।

शुक्रवार को आयोजित इस सभा के दौरान सांसद ने कहा है देश में हाहाकार मचा हुआ है और ऐसे में जब कि वह बहुजन समाज की आवाज को उठा रही हैं तो उन्हें भी राजनीतिक शक्तियों द्वारा दबाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा, ‘मैं बहुजन समाज के हित की लड़ाई लड़ रही हूँ। उनके सुख की लड़ाई लड़ रही हूं, ये गौतम बुद्ध और बाबा साहब आंबेडकर का आंदोलन है। जिस कारवां को हमने बढ़ाने का काम किया है और उसे आखिरी दम तक पहुंचाने का काम करूंगी। चाहे जिस परिस्थियों का सामना करना पड़ेगा।’

पढ़ें: अब बीजेपी की बागी सांसद सावित्री फुले ने जिन्ना को बताया महापुरुष

प्रदेश में ध्वस्त हो गई है कानून व्यवस्था: सांसद
वहीं प्रदेश की सरकार पर सवाल उठाते हुए सांसद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था पर ध्वस्त हो चुकी हैं। देश के बहुजन समाज के साथ जो अन्याय हो रहा है। सांसद ने कहा कि जो बाबा साहब आंबेडकर संविधान के निर्माता थे, आज उनकी प्रतिमा समूचे प्रदेश में तोड़ी जा रही है। सांसद ने पूछा कि आखिर ये प्रतिमा तोड़ने वाले कौन हैं? बाबा साहब की प्रतिमा आखिर क्यों तोड़ी जा रही है? हमारे महापुरुषों के सम्मान के साथ ठेस पहुंचाने का काम कौन कर रहा है? जो प्रतिमा तोड़ रहे हैं, उनकी गिरफ्तारी आज तक आखिर क्यों नहीं की जा रही है? सांसद ने कहा कि बहुजन समाज के लोगों की आवाज को दबाया जा रहा है और सरकार इस पर कुछ नहीं कर रही है, ऐसे में अगर मुझे इन लोगों को इंसाफ दिलाने के लिए खुद को कुर्बान भी करना पड़ा तो मैं इससे पीछे नहीं हटूंगी।

पढ़ें: भारत बंद के दौरान मारे गए लोगों को मुआवजा दे सरकार

15 मई को जिलाधिकारी कार्यालय पर धरना
बहराइच जिले में 12 अप्रैल की रात आंबेडकर प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने के आरोपियों की गिरफ्तारी ना होने से नाराज सांसद सावित्री बाई फुले ने 15 मई को प्रशासन के विरोध में जिलाधिकारी कार्यालय पर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। सांसद ने कहा है कि आंबेडकर प्रतिमा के क्षतिग्रस्त होने के बाद करीब एक महीने का समय बीत चुका है लेकिन अब तक प्रशासन ने क्षतिग्रस्त हुई मूर्ति को बरामद नहीं किया है। ऐसे में अब हम सभी 15 मई को जिलाधिकारी कार्यालय पर एक विशाल धरना करने जा रहे हैं और अगर जल्द ही मूर्ति की बरामदगी नहीं हुई तो इन प्रदर्शनों को विशाल आंदोलन का रूप भी दिया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर