बीएचयू के छात्रों की सुरक्षाकर्मियों से झड़प, बैठे धरने पर

विकास पाठक, वाराणसी
काशी हिन्दू विश्वविद्यायल परिसर में लगातार दूसरे दिन भी धरना प्रदर्शन का दौर चलता रहा। मंगलवार को छात्रों के एक गुट ने सुरक्षाकर्मियों से झड़प को लेकर कैंपस के विश्वनाथ मंदिर के बाहर धरना दिया। इसके चलते मंदिर और आसपास की दुकानें तोड़फोड़ की आशंका से बंद हो गई।

सोशियोलॉजी विभाग के छात्र अभिषेक यादव की इन दिनों तबियत खराब चल रही है। महाशिवरात्रि के पर्व पर अरविंद को अस्पताल से लेकर उसके साथी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन-पूजन के लिए पहुंचे। इस दौरान मंदिर में श्रद्धालुओं की लम्बी कतार लगी थी। अरविंद और उसके साथ कतार से अलग मंदिर में प्रवेश करने लगे तो वहां मौजूद सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक दिया। छात्रों के साथी की बीमारी का हवाला दिए जाने के बाद भी जब सुरक्षाकर्मियों ने जाने नहीं दिया तो दोनों पक्षों में बहस के बाद मारपीट हो गई। इससे गुस्साए छात्र मंदिर के बाहर धरने पर बैठ गए।

मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ के बीच छात्रों के बवाल की सूचना मिलने पर सीओ भेलूपुर, मजिस्ट्रेट व चीफ प्रॉक्टर प्रो. रोयना सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंची। छात्रों को सीओ ने समझाने की कोशिश की मगर विफल रहे। छात्र चीफ प्रॉक्टर के इस्तीफे की मांग पर अड़े रहे। उनकी तहरीर लिए जाने के बाद छात्र शांत हुए।

बताते चलें कि सोमवार को महिला महाविद्यालय की छात्राओं ने हॉस्टल की मेस की खराब व्यवस्था को लेकर धरना दिया था। बीएचयू प्रशासन के मेस संचालन की जिम्मेदारी छात्राओं को सौंपे जाने के बाद छात्राएं हॉस्टलों में वापस लौटी थीं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर