बिसाहड़ा समेत इलाके की चिकन और मीटशॉप्स बंद

नोएडा

दादरी के बिसाहड़ा में गोमांस खाने की अफवाह के चलते मोहम्मद इखलाक की हत्या के बाद इलाके में ऐसी दहशत पसरी है कि यहां चिकन और मीट शॉप भी बंद हो गईं हैं। हमलों के खतरे को देखते हुए दुकानदारों ने मीटशॉप और रेस्ट्रॉन्ट्स बंद कर रखे हैं।

हालांकि कि जिला प्रशासन की तरफ से मीट की दुकानें बंद रखने का कोई निर्देश जारी नहीं किया गया है, बावजूद इसके माहौल को देखते हुए दुकानदारों ने एहतियातन अपनी-अपनी दुकानें बंद कर रखी हैं।

पढ़ें: गोवध पर क्या कहना था विवेकानंद का?

बिसाहड़ा में दो रेस्ट्रॉन्ट्स हैं, प्रिंस नॉनवेज फूड पॉइंट और महाराणा प्रताप होटल। इनमें से महाराणा प्रताप होटल में शाकाहारी और मांसाहारी दोनों ही तरह के व्यंजन परोसे जाते हैं, लेकिन घटना के बाद से ही इसने मांसाहारी व्यंजनों को मेन्यू से हटा दिया है।

पढ़ें: मैं हिंदू हूं, बीफ खाता हूं, मुझे खाने दो

वहीं प्रिंस नॉनवेज पॉइंट के ऑनर का कहना है कि बिसाहड़ा हिंदू बहुल इलाका है और यहां उसके ग्राहकों में हिंदूओं की बड़ी संख्या है। ‘इखलाक पर हमले ने पूरे इलाके का ध्रुवीकरण कर दिया है। इसने नॉन वेजिटेरियन रेस्ट्रॉन्ट्स और होटल के कारोबार को बुरी तरह से प्रभावित किया है। मैंने भी अपनी दुकान एहतियातन ही बंद कर रखी है। हालांकि मुझे हजारों रुपयों का नुकसान उठाना पड़ रहा है जबकि मेरे पास करीब 50 किलोग्राम चिकन और 10 किलोग्राम मटन बेकार हो गया।’

गौरतलब है कि न सिर्फ बिसाहड़ा बल्कि इसके आस-पास इलाकों जैसे मानकीपुर, ताजपुर, सालारपुर और जारचा में भी नॉनवेज रेस्ट्रॉन्ट और दुकानें बंद रहीं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times