बिना टोल दिए निकलीं 9 हजार गाड़ियां

वरिष्ठ संवाददाता, नोएडा : वेस्टर्न यूपी में हाईकोर्ट बेंच की मांग को लेकर डिस्ट्रिक्ट कोर्ट बार असोएिशन के प्रेजिडेंट प्रमेंद्र भाटी के नेतृत्व में शनिवार को करीब आधा दर्जन सामाजिक संगठनों ने डीएनडी पर प्रदर्शन किया। इस दौरान करीब 2 घंटे तक डीएनडी फ्री रहा और करीब 9 हजार गाड़ियां बिना टोल दिए निकल गईं।
तय कार्यक्रम के तहत करीब 11:15 बजे डिस्ट्रिक्ट कोर्ट के वकील, कांग्रेस लीडर ठाकुर धीरेंद्र सिंह, सीटू के जिला महासचिव गंगेश्वर दत्त शर्मा और मौलिक भारत के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कैप्टन विकास गुप्ता के नेतृत्व में करीब 300 लोग डीएनडी के पास जमा हुए। प्रदर्शन कर रहे लेागों ने प्रदेश और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए डीएनडी के टोल बैरियर को उठा दिया। इसके बाद आंदोलनकारी डीएनडी बिल्डिंग के पास बैठकर नारेबाजी करने लगे। प्रदर्शन के दौरान डीएनडी पर भारी पुलिस का इंतजाम था। दोपहर करीब डेढ़ बजे सिटी मैजिस्ट्रेट बच्चू सिंह और एएसपी गौरव ग्रोवर आंदोलनकारियों के बीच पहुंचे और उनसे ज्ञापन लिया।
हूटर बजाने पर फटकार
हाईकोर्ट बेंच की मांग का समर्थन करने राष्ट्रीय किसान समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष गोपाल राय 5 गाड़ियों के काफिले के साथ डीएनडी पर पहुंचे। उनके साथ आईं गाड़ियों से लगातार हूटर बजते देख एएसपी ने नेताजी को फटकार लगाई। एएसपी ने कहा कि उन्हें कोई प्रोटोकाल हासिल नहीं है। इसलिए हूटर नहीं बजा सकते। उन्होंने चेतावनी दी कि यदि हूटर बंद नहीं किया गया तो गाड़ियां सीज कर दी जाएंगी। इस चेतावनी के बाद नेताजी ने माफी मांगी और हूटर बंद करवा दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार