बाल सुधार घर से 6 बाल कैदी फरार

एनबीटी न्यूज, बुलंदशहर
बाल सुधार घर से शुक्रवार देर रात 6 बाल कैदी फरार हो गए। हालांकि शनिवार दोपहर तक 3 बाल बंदियों को पुलिस ने पकड़ लिया। बताया जा रहा है कि बाल कैदी 4 इंच की अलमारी तोड़कर गर्म पट्टी की रस्सी बनाकर उसके सहारे सेकंड फ्लोर से नीचे उतरकर फरार हो गए थे। इस घटना को सुरक्षा में लापरवाही से जोड़कर देखा जा रहा है। एसएसपी ने 3 सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है।

बाल बंदियों के फरार होने की जानकारी मिलते ही शहर के सभी थानों की पुलिस को अलर्ट कर बस अड्डों और रेलवे स्टेशनों पर सर्च ऑपरेशन चलाया गया। शनिवार दोपहर तक 3 किशोरों के पकड़े जाने की जानकारी मिली है। बुलंदशहर के बाल सुधार घर में हापुड़, पिलखुवा और बुलंदशहर के 42 बाल कैदी हैं। दो महीने पहले ही इन्हें मेरठ से यहां शिफ्ट किया गया था। यहां रात और दिन में दो-दो कांस्टेबल ड्यूटी करते हैं।

सिपाही अनिल कुमार और अरविंद कुमार ने बताया कि बाल सुधार घर के गेट पर लोहे का चैनल लगा हुआ है। जेलर नेमचंद शाम के 8 बजते ही चैनल को अंदर से ताला लगवाकर सिपाहियों को भी अंदर बैठा लेते हैं। इससे बाहर की सुरक्षा नहीं हो पाती। पुलिस वाले इस मामले में जेलर की गलती बता रहे हैं, जबकि एसएसपी ने तीन सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है। तीनों सस्पेंड सिपही अनिल कुमार, अरविंद कुमार और हेड कांस्टेबल ताराचंद ने बताया कि जेलर अगर उन्हें गश्त करने देता तो बाल कैदी भाग नहीं पाते। बाल कैदियों ने 4 इंच की अलमारी की दीवार की ईटें उखाड़ी और फिर लोहे की खिलड़ी उखाड़ दिया। गर्म चादर की पट्टियों की रस्सी बनाकर बाल कैदी उसके सहारे फरार हो गए। जब जेलर नेमचंद से इस मामले में बात की कोशिश की गई तो उन्होंने अपने दफ्तर का दरवाजा बंद कर लिया। डीएम बी.चंद्रकला से कुछ दिन पहले ही बाल सुधार घर की सुरक्षा बढ़ाने के लिए मांग की गई थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times