बागी आप MLA ने सिसोदिया के खिलाफ विशेषाधिकार हनन का नोटिस दिया

नई दिल्ली
आप के बागी विधायक पंकज पुष्कर ने डेप्युटी सीएम मनीष सिसोदिया के खिलाफ विशेषाधिकार हनन नोटिस पेश करते हुए उन पर गंभीर आरोप लगाए। पुष्कर ने शराब मुद्दे पर दिल्ली सरकार का बचाव करते हुए झूठे तथ्य पेश करने की बात कही। तिमारपुर निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करने वाले पुष्कर ने नोटिस देते हुए दावा किया कि उनके द्वारा विधानसभा में पूछे गए दो तारांकित प्रश्नों में सिसोदिया का जवाब तथ्यात्मक रूप से गलत था।

तिमारपुर के विधायक ने कहा कि सिसोदिया का इरादा दिल्ली सरकार के गलत कामों को छिपाना है। पुष्कर के सवाल पर कि पिछले एक साल में नए वेंडरों को लाइसेंस देने के पहले क्या जनता से कोई मशविरा किया गया, इसके जवाब में सिसोदिया ने कहा था कि मौजूदा नियमों के मुताबिक इसकी जरूरत नहीं है।

पुष्कर ने इसे झूठ बताते हुए दावा किया कि दिल्ली आबकारी नियमावली 2010 की संबंधित धाराओं के तहत उल्लेख है कि उपायुक्त उन लोगों की राय का पता लगाने के लिए सभी उचित कदम उठाने के लिए जिम्मेदार होंगे जो प्रस्तावित जगह पर रहते हों अथवा पास में उनकी सम्पत्ति हो और प्रस्ताव से संभावित तौर पर प्रभावित होते हों। अगर प्रस्ताव को लेकर आपत्ति हो तो उपायुक्त अथवा उनके द्वारा तय कोई राजपत्रित अधिकारी उसकी जांच करेगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi