बागपतः पिता की लोकसभा सीट से अजित सिंह के बेटे जयंत लड़ेगें चुनाव !

आरएलडी चीफ अजित सिंह अपनी परंपरागत बागपत लोकसभा सीट से बेटे जयंत को उतारने की तैयारी में

अजित सिंह का मुजफ्फरनगर या कैराना लोकसभा सीट से 2019 की चुनावी जंग में उतरने का प्लान

[email protected]

मेरठ : राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष अजित सिंह पार्टी की बागडोर लगभग सौंपने के बाद अब अपनी परंपरागत बागपत लोकसभा सीट पर बेटे जयंत चौधरी को सियासी दांव आजमाने के लिए चुनावी जंग में उतारने का मन बनाया है। पूर्व पीएम चौधरी चरण सिंह की इस सीट पर उनके निधन के बाद बेटे अजित सिंह ने पहली बार लोकसभा चुनाव लड़ा था।

मुजफ्फरनगर दंगे के बाद सियासी उतार चढ़ाव से जूझ रहे राष्ट्रीय लोकदल का वेस्ट यूपी में अब भी बड़ा जनाधार माना जाता है। आरएलडी मेरठ, सहारनपुर, अलीगढ़, मुरादाबाद और आगरा मंडल में सियासी तस्वीर का रुख बदलने की कुव्वत रखता है। करीब 80 साल के हो चुके अजित सिंह ने पार्टी को आगे बढ़ाने के लिए अब पूरी तरह से संगठन को बेटे जयंत चौधरी के हाथ में सौंप दिया है। नीतिगत मामलों पर चर्चा के लिए आनेवाले नेताओं को वह जयंत चौधरी से भी मिलने को कहते हैं। एक पार्टी पदाधिकारी के मुताबिक अजित की सद्भावना यात्रा के पीछे जयंत चौधरी को स्थापित करने की भी एक प्लानिंग है। इस पदाधिकारी के मुताबिक अजित 2019 के लोकसभा चुनाव में अपनी परंपरागत बागपत लोकसभा सीट पर भी जयंत चौधरी को उतारने का मन बना चुके हैं। छोटे चौधरी का मानना है कि 2024 में जयंत को बागपत से उतारने में काफी देर हो जाएगी। दरअसल, इस सीट पर चौधरी परिवार का ही कब्जा रहा है। एक बार सोमपाल शास्त्री और दूसरी बार डॉक्टर सत्यपाल सिंह से इस परिवार को हार का मुंह देखना पड़ा था।

चौधरी चरण सिंह के निधन के बाद 1989 में अजित बागपत से चुनाव लड़े और जीते। अब वह बागपत सीट बेटे जयंत को ट्रांसफर करना चाह रहे हैं। आरएलडी के प्रदेश महामंत्री संगठन डॉक्टर राजकुमार सांगवान का कहना है कि हम पार्टी के सिपाही हैं। वेस्ट यूपी की किसी भी सीट से अजित सिंह और जयंत चौधरी को जिताकर भेजेंगे।

……

तो अजित सीट करेंगे शिफ्ट..

पार्टी नेताओं का कहना है कि अजित भी वेस्ट यूपी की दो सीटों, मुजफ्फरनगर या कैराना, में से किसी एक पर चुनाव लड़ेंगे। दोनों सीटों के लिए पार्टी नेतों की राय लगभग बराबर ही है।

सदभावना मुहिम जारी

सोमवार को मेरठ में दो दिवसीय मुहिम पूरी करने के बाद चौधरी अजित सिंह अलीगढ़ में 23 ओर 24 अप्रैल को दो दिवसीय मुहिम पर पहुंचेंगे। अजित अब तक मेरठ, मुजफ्फरनगर, शामली, बागपत, बुलंदशहर, बिजनौर आदि में सद्भावना मुहिम के तहत दस्तक दे चुके हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर