बांग्लादेश: जू में शेरों की शादी के लिए बना मीट का केक, 400 गेस्ट आए

चटगांव
बांग्लादेश में एक जू के कर्मचारियों ने शेर-शेरनी की शादी के लिए दिल के आकार का मीट का केक बनाया। इसका लक्ष्य ज्यादा संख्या में दर्शकों को आकर्षित करना और शेरों के जोड़ो को प्रजनन करने के लिए बेहतर वातावरण मुहैया कराना है।

यह अनोखी शादी की पार्टी बांग्लादेश के दक्षिण में स्थित चटगांव के एक जू में हुई। शेरों की इस मैरिज रिसेप्शन में करीब 400 गेस्ट भी गुब्बारों के साथ शामिल हुए। शेरनी नोवा और शेर नभ के रिसेप्शन का आयोजन बुधवार को किया गया।

चटगांव जिले के सरकारी प्रशासक मिसबाह उद्दीन ने कहा, ‘यह कुछ अलग सा समारोह था। हमने शेर-शेरनी के मिलन का स्वागत करने के लिए रंग-बिरंगी साज-सज्जा के साथ जू को उत्सव वाला लुक देने की कोशिश की।’

उद्दीन ने कहा, ‘रंगपुर जू से हम बादशाह नामक शेर को लेकर आए थे। उसे यहां नभ नाम दिया गया। इसका लक्ष्य उसे यहां लाकर नोवा के साथ रखना और दोनों को प्रजनन के लिए प्रोत्साहित करना है।’

जू के डेप्युटी क्यूरेटर मंजूर मुर्सीद ने कहा कि दोनों के विवाह से पहले भी स्कूली बच्चों को पार्टी दी गई। उसमें छोटा सा कंर्स्ट भी आयोजित किया गया था। लेकिन शादी के रिसेप्शन ने ज्यादा ध्यान खींचा। इसमें शेरों के जोड़े के लिए 10 किलो मीट का केट बनाया गया था।

डेप्युटी क्यूरेटर ने बताया कि इस केक को बीफ, चिकेन, अंडे और फ्राई लीवर के इस्तेमाल से बनाया गया था। शेरनी नोवा का जन्म इसी जू में करीब 11 साल पहले हुआ था। वह काफी दिनों से बिना किसी पार्टनर के जू में अकेले थी। अब नभ के तौर पर उसे अपना पार्टनर मिल गया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

पड़ोसी देश और एशिया की खबरें, एशिया समाचार, चीन, दुबई, नेपाल, श्रीलंका की खबरें Asia Latest News, Hindi News