बलिया डीएम पर बीजेपी विधायक ने लगाया भ्रष्टाचार का आरोप, सीएम को भेजा खत

बलिया
यूपी सरकार भले ही पारदर्शी प्रशासन का दावा कर रही हो, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही है। अधिकारियों के कार्य से सत्ताधारी दल के विधायक भी असंतुष्ट हैं। बलिया नगर से बीजेपी विधायक आनंद स्वरूप शुक्ला ने तो रविवार को जिलाधिकारी सुरेंद्र विक्रम के खिलाफ मोर्चा ही खोल दिया। मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर बीजेपी विधायक ने जिलाधिकारी पर कई संगीन आरोप लगाए।

रविवार को अपने कैंप कार्यालय में पत्रकारों से बातचीत करते हुए विधायक ने कहा कि प्रदेश सरकार की आबकारी नीति को जिलाधिकारी ने मजाक उड़ाया है। जिलाधिकारी ने हजारों लोगों का हैसियत प्रमाण पत्र जारी नहीं किया है। इससे न सिर्फ आबकारी नीति को धक्का लगा बल्कि राजस्व का भी भारी नुकसान हुआ है। स्वास्थ्य विभाग और कार्यदाई संस्थाओं में भ्रष्टाचार पाए जाने पर कोई कार्यवाही ना होने से स्थिति विषम हो जा रही है।

विधायक ने आरोप लगाया कि खनन, विद्युत, शिक्षा सार्वजनिक वितरण प्रणाली में विभिन्न तरह के धनउगाही हो रही है। विधायक ने आरोप लगाया कि 14वें वित्त आयोग द्वारा ग्राम पंचायतों को मिलने वाले धन के सापेक्ष प्रधानों से 2000 व राज्य वित्त से ₹1000 की वसूली जिलाधिकारी द्वारा की गई है। विधायक ने ग्राम सभा माधोपुर में जी एस की जमीन को अवैध तरीके से कब्जा कराने का आरोप भी जिलाधिकारी पर लगाया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर