बलियाः कर्ज के रुपये वापस न कर पाने पर सूदखोरों ने लगाई महिला को आग, मौत

बलिया
उत्तर प्रदेश के बलिया में सूदखोरों द्वारा जलाई गई महिला की मौत हो गई। महिला को बुधवारा देर रात सूदखोरों ने रुपये न भर पाने पर जिंदा जला दिया था। रविवार सुबह वाराणसी के कबीरचौरा अस्पताल में महिला की मौत हो गयी। घटना की संवेदनशीलता देखते हुए गांव और आस-पास भारी पुलिस फोर्स और पीएसी तैनात कर दी गई है।

बुधवार को जिले के भीमपुरा थानाक्षेत्र के जजौली गांव की 40 वर्षीय रेशमी देवी को सोते वक्त सूदखोरों ने मिट्टी का तेल डालकर जलाने का प्रयास किया था। अस्सी फीसदी जली रेशमी को गंभीर हालत में बनारस रेफर कर दिया गया था।

पढ़ेंः दलित महिला को सूदखोरों ने लगाई आग, दो गिरफ्तार

बनारस के कबीरचौरा मंडलीय अस्पताल में उसका इलाज चल रहा था। परिजनों ने शनिवार को ही इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए कई संगठनों के साथ मिलकर कमिश्नर से मुलाकात करके महिला के बेहतर इलाज की गुहार लगाई थी।

रेशमी की बेटी ने उनकी मां को जलाने का आरोप गांव के ही सुड्डू सिंह व सोनू सिंह पर लगाया था। पुलिस ने इस मामले में दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया था। घटना का मुख्य आरोपी अभी तक फरार है।

रेशमी के पति रामाशीष पंजाब में काम करते हैं। उन्होंने बताया कि उनके पत्नी ने आरोपितों से सूद पर रुपये लिए थे। वह उनका थोड़ा-थोड़ा कर्जा चुका रही थी लेकिन आरोपित उससे पूरी रकम मांग रहे थे।

उन्होंने इसके पहले भी रेशमी को 25 जनवरी 2017 को भी जिंदा जलाने का प्रयास किया गया था। तब वह आंशिक रूप से झुलसी थी। इस घटना की सुनवाई शनिवार को न्यायालय में होनी थी। कोर्ट में महिला बयान न दे सके,इसलिए उसको जिंदा जलाने का प्रयास किया गया था। पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार का कहना है इस घटना का मुख्य आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर